विश्व कप में धोनी की भूमिका को लेकर गावस्कर ने कह दी ये बड़ी बात

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि विश्व कप में भारत के अभियान में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका काफी अहम होगी और उन्होंने यह भी कहा कि यह उनकी खेल की समझ तक ही सीमित नहीं है।

BCCI की कमान को लेकर हलचल तेज, गावस्कर ने सुझाया गांगुली का नाम

नवी मुंबई: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि विश्व कप में भारत के अभियान में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका काफी अहम होगी और उन्होंने यह भी कहा कि यह उनकी खेल की समझ तक ही सीमित नहीं है।

धोनी ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में 11 मैचों में 358 रन बनाये हैं। गावस्कर का मानना है कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में धोनी बड़े स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभायेंगे। उन्होंने प्रेस ट्रस्ट से कहा ,‘‘ हमारे पास शीर्ष क्रम में तीन बेहतरीन बल्लेबाज हैं। यदि वे नहीं चल सके तो धोनी चौथे या पांचवें नंबर पर बड़ा अंतर पैदा करेंगे।’’

यह भी पढ़ें…सुल्तानपुर में गरजे ‘वरुण’ और ‘हार्दिक’, इस अंदाज में प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

गावस्कर यहां से 40 किलोमीटर दूर श्री सत्य साई संजीवनी अंतरराष्ट्रीय चाइल्ड केयर सेंटर के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वह समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित तबके के 34 बच्चों के दिल के आपरेशन का खर्च उठायेंगे।

यह भी पढ़ें…Y factor with Yogesh Mishra- दूसरे चरण के चुनाव यूपी की इन सीटों का क्या है गणित… एपिसोड 42

गावस्कर ने कहा,‘‘ हमने धोनी की विकेटकीपिंग काबिलियत देखी लेकिन विकेट के ठीक पीछे से वह स्पिनरों और दूसरे गेंदबाजों को बताते हैं कि कहां गेंद डालनी है और उसके अनुसार कैसे फील्ड लगानी है।’’

यह भी पढ़ें…काशी से नामांकन रद्द होने के बाद उबला तेज बहादुर यादव का पारा

उन्होंने कहा,‘‘ विराट कोहली डीप में या लांग आन लांग आफ से यह नहीं देख पाते होंगे कि बैकवर्ड प्वाइंट का फील्डर थोड़ा दाहिने या बायें हो गया है या स्क्वेयर लेग के फील्डर की जगह बदली है । धोनी निश्चित तौर पर कोहली के पूरे समर्थन के साथ ये बदलाव करते हैं।’’उन्होंने कहा कि धोनी विश्व कप 2011 जीत चुके हैं और इससे उनका अनुभव और कीमती हो जाता है।

भाषा