×

Rohit Sharma Captaincy: सुनील गावस्कर ने रोहित के कप्तानी पर जताई नाराजगी, जाने क्या कह गए पूर्व कप्तान

Sunil Gawaskar Criticise Rohit Captaincy: रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी साल 2020 से कर रहे है। ऐसे में अबतक भारत के झोली में एक भी इंटरनेशनल जीत नहीं आई है। इसपर पूर्व कप्तान ने रोहित की कप्तानी पर आलोचना की है।

Yachana Jaiswal
Published on: 10 July 2023 11:57 AM GMT
Rohit Sharma Captaincy: सुनील गावस्कर ने रोहित के कप्तानी पर जताई नाराजगी, जाने क्या कह गए पूर्व कप्तान
X
Sunil Gawaskar Rohit Sharma Captaincy(Pic Credit -Social Media)

Sunil Gawaskar Criticise Rohit Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान वर्तमान में रोहित शर्मा हैं। इनकी लाख कोशिशों के बाद भी टीम इंडिया इंटरनेशनल मैच में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाई है। ऐसे में हर दूसरा व्यक्ति रोहित से उनकी लीडरशिप पर सवाल कर रहा हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर नाराजगी जताई है। जिसके साथ पूर्व कप्तान ने रोहित की आलोचना करते हुए तीखे सवाल किए हैं। सुनील गावस्कर एक पूर्व कप्तान होने के साथ एक दिग्गज बल्लेबाज भी है। उन्होंने रोहित के इंटरनेशनल खेलों पर आलोचना की है। जिसमें पूर्व कप्तान ने तीन सवाल पूछे है। पूर्व कप्तान ने मुख्य रूप से यह सवाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर उठाया है।

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के लिए पहले टेस्ट मैच से आने वाले साल के WTC (World Test Championship)के लिए भी अपने प्रदर्शन से आगाज करेगी। दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अबतक टीम इंडिया क्वालिफाइड करने में कामयाब तो रही है, लेकिन उसके बाद फिर पहले न्यूजीलैंड के टीम से और अबकी ऑस्ट्रेलिया के टीम से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले वाला WTC फाइनल मैच टीम इंडिया ने विराट कोहली के कप्तानी में खोया था, वहीं जबकि दूसरा फाइनल भारतीय टीम ने वर्तमान में कैप्टन रहे, रोहित शर्मा की कप्तानी में खोया है।

इसके अतिरिक्त रोहित शर्मा जबसे भारतीय टीम के परमानेंट कैप्टन हैं है। तब से घरेलू सीरीज को किनारे रखकर देखा जाए तो विदेश में खेले गए मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा है। जिससे टीम इंडिया के हाथ कुछ खास हासिल नहीं हो पाया है। रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई।

गावस्कर ने किए रोहित से सवाल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के खेलने के टेक्निक पर सवाल उठाया है। पूर्व कप्तान ने रोहित से कुछ तीखे सवाल किए हैं। मीडिया से बात करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा 'मैं रोहित शर्मा से टीम के लिए ज्यादा की उम्मीद कर रहा था। पर भारत में अच्छा खेलना अलग बात है, लेकिन ओवरऑल इंटरनेशनल में भी आपको अच्छा प्रर्दशन करना पड़ेगा। इंटरनेशनल मैच में प्रदर्शन देना ही एक देश के खिलाड़ी के लिए सही टेस्ट है। जहां रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया के हाथों सिर्फ निराशा ही लगी है। रोहित को आईपीएल मैच में एक कैप्टन के तौर पर लम्बा अनुभव है। जिसके बावजूद भी भारतीय क्रिकेट टीम टी20 क्रिकेट में भी अच्छा नहीं कर पा रहे हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story