Top
TRENDING TAGS :Coronavirusvaccination

IND vs AUS : आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 244 रनों पर टीम इंडिया को रोका

पुजारा और पंत क्रीज पर मौजूद है। तीसरे दिन का लंच होने तक भारत ने बनाए 4 विकेट खोकर 180 रन, पुजारा और ऋषभ पंत खेल रहे हैं। 

suman

sumanBy suman

Published on 9 Jan 2021 3:17 AM GMT

IND vs AUS : आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 244 रनों पर टीम इंडिया को रोका
X
दूसरे सेशन का खेल शुरू, , पुजारा और पंत क्रीज पर
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। भारत की टीम अपनी पहली पारी खेल रही है। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 338 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस समय सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है। ताजा खबर के अनुसार भारत के पुजारा आउट हो गये है।

अब ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज की पारी, पुकोवस्‍की आउट

डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्‍की भारत के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। भारतीय गेंदबाजों को इस जोड़ी का तोड़ निकालना होगा। ऑस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्‍की दूसरी पारी का आगाज करने के लिए क्रीज पर आ गए हैं । मोहम्‍मद सिराज ने छठें ओवर की पांचवीं गेंद पर विल पुकोवस्‍की को साहा के हाथों कैच करवाकर दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता दिला दी। पुकोवस्‍की 10 रन ही बना पाए।

पुजारा के आउट होने के बाद ऐसे रहे क्रिज पर बल्लेबाज

अश्विन रन आउट हो गए और भारत का 7वां विकेट गिर गया है। ग्रीन की गेंद को जडेजा ने हिट किया। अश्विन शायद सिंगल नहीं लेना चाहते थे, इसीलिए जडेजा को उन्‍हें सिंगल लेने के लिए शायद नहीं कहना चाहिए था। कमिंस ने तेजी से गेंद ली और कीपर के तरफ गेंद फेंकी, लाबुशेन ने गेंद लपकी और अश्विन के क्रीज में आने से पहले बेल्‍स गिरा दी।

मिचेल स्‍टार्क ने नवदीप सैनी को मैथ्‍यू वेड के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को 8वां झटका दे दिया। नवदीप ने सिली पॉइंट पर फील्‍डर को आसान सा कैच दे दिया। 97वें ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह रन आउट हो गए। जडेजा ने स्‍टार्क की गेंद का सामना किया। एक रन उन्‍होंने पूरा भी कर लिया था। एक बार फिर जडेजा विलन बने। उन्‍होंने ही दूसरे रन के लिए कहा और इसका खामियाजा बुमराह को उठाना पड़ा। कमिंस ने सिराज को टिम पेन के हाथों कैच आउट करवाकर भारत की पहली पारी को 244 रन पर समेट दिया। मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 94 रन की बढ़त हासिल कर ली है। रवींद्र जडेजा 28 रन पर नाबाद रहे ।

पुजारा भी आउट

चेतेश्‍वर पुजारा अर्धशतक जड़ने के कुछ देर बाद ही कमिंस के शिकार बन गए। उन्‍होंने 176 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। पुजारा ने 5 चौके जड़े। कमिंस की गेंद पर पुजारा ने टिम पेन को अपना कैच थमा दिया।

यह पढ़ें...Bigg Boss 14: घर से बाहर हुईं जैस्मिन भसीन! सलखान का ऐसा था रिएक्शन

भारत को 5 वां झटका

खबर लगने तक हेजलवुड ने पंत को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कर भारत को 5वां झटका दे दिया है। इससे ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ी सफलता मिली। पंत ने 67 गेंदों पर 36 रन बनाए। 88वें ओवर में हेजलवुड की दूसरी गेंद पर पुजारा ने सिंगल लेकर अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। उन्‍होंने 174 गेंदों में फिफ्टी लगाई। यहां उनके टेस्‍ट करियर का सबसे धीमा अर्धशतक भी हो।

कमिंस की गेंद पर पंत चोटिल

ताजाखबर के अनुसार, कमिंस की गेंद पर पंत चोटिल हो गए। कमिंस ने 85 ओवर की पांचवीं गेंद शॉर्ट गेंद फेंकी। वह पुल करना चाहते थे और गेंद उनकी कोहनी पर लग गई। पंत ने आर्म गार्ड नहीं पहना था और दर्द के कारण वह नीचे बैठ गए। फिजियो ने जांच की।पंत जितनी उम्‍मीद कर रहे थे, गेंद उतनी बाउंस नहीं हुई। क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है कि पंत अभी क्रिज पर है ।



लंच के बाद खेल शुरू

अब लंच के बाद खेल शुरू हो गया है। पुजारा और पंत क्रीज पर मौजूद है। तीसरे दिन का लंच होने तक भारत ने बनाए 4 विकेट खोकर 180 रन, पुजारा 42 और ऋषभ पंत 29 रन बनाकर खेल रहे हैं। 78 ओवर के बाद भारत का स्कोर 180/4, पुजारा 42 और पंत 29 रन बनाकर खेल रहे हैं।

यह पढ़ें...इस स्तोत्र का नित्य करें संपूर्ण पाठ, इसके प्रभाव से प्यार, सम्मान और मिलेगा अपार धन

भारत को लगा चौथा झटका

ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया अपना दूसरा रिव्यू। 73.1 ओवर में लाबुशेन की गेंद पंत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपील की, लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। इसके बाद, कप्तान टिम पेन ने रिव्यू का इस्तेमाल किया, पर वह भी फैसला बदल नहीं सका। पंत क्रीज पर बरकरार हैं। 73 ओवर के बाद भारत का स्कोर 163/4, पुजारा 40 और पंत 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को लगा चौथा झटका। 67.2 ओवर में हनुमा विहारी शॉट खेलने के बाद रन लेने के लिए भागे, लेकिन जोश हेजलवुड की शानदार फील्डिंग और डायरेक्ट थ्रो के चलते वह रनआउट होकर पवेलियन लौटे। हनुमा ने 4 रन बनाए।



यह पढ़ें...महाराष्ट्र में लगी भयानक आग: जल उठा अस्पताल, 10 बच्चों की मौत से हाहाकार

अहम मैच

सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है क्योंकि आज के 90 ओवर का खेल इस टेस्ट मैच की दशा और दिशा तय करेगा। टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 96 रन बना लिये हैं और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच की बात करें तो तीसरे दिन वहां की पिच पर असमान उछाल और ज्यादा देखने को मिल सकता है। भारत की ओर से रोहित शर्मा भी विकेट के धीमेपन की वजह से आउट हुए। ऐसे में टीम इंडिया को कंगारू गेंदबाजों से संभलकर खेलना होगा।

suman

suman

Next Story