×

Team India की भारत वापसीः एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, खिलाड़ियों के खिले चेहरे

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी बरकरार रखी। जिस तरह से हमने सीरीज खेली, उससे पूरी टीम बहुत खुश है।”

Chitra Singh
Published on: 21 Jan 2021 5:33 AM GMT
Team India की भारत वापसीः एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, खिलाड़ियों के खिले चेहरे
X

नई दिल्ली:आस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर धूल चटाने के बाद भारतीय धुरंधर आज अपने स्वदेश लौटे हैं। भारत लौटने के बाद सभी क्रिकेटर्स का भव्य स्वागत किया गया। वहीं, अपने देश लौटे ऋषभ पंत दिल्ली एयरपोर्ट पर काफी खुश नजर आए।

खुश दिखें ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद भारत लौटे। एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय मीडिया से रूबरू होते हुए अपने दिल की बात कही। उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी बरकरार रखी। जिस तरह से हमने सीरीज खेली, उससे पूरी टीम बहुत खुश है।”

ये भी पढ़ें : IPL 2021: RCB ने इन 12 खिलाड़ियों को रिटेन, देखें पूरी लिस्ट

स्वदेश लौंटे भारतीय टीम

वहीं, ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा मुंबई पहुंचे। इस दौरान वह भारी सुरक्षा के साथ एयरपोर्ट से बाहर निकलते दिखे। साथ ही भारतीय क्रिकेटर्स अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया से मुंबई पहुंचे।

team india

ऐसा रहा टीम का सफर

आस्ट्रेलिया में खेला जाने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम काफी खराब प्रदर्शन रहा। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने महज 36 रन बना कर पवेलिन लौट गई थी। जिसके बाद भारतीय टीम के फैंस काफी निराश हुए थे। लेकिन भारतीय क्रिकेटरों ने हार न मानते हुए दूसरे टेस्ट मैच की सीरीज जीत कंगारूओं को मुंहतोड़ जवाब दिया और मैच में धमाकेदार एंट्री मारी।

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन चार खिलाड़ियों को मिला इनाम

चोट से जझते हुए भी टिके रहें खिलाड़ी

बताते चलें कि इस सीरीज को जीतने के लिए कई भारतीय क्रिकेटर्स ने अपने चोट से भी जुझते हुए मैदान में टीके रहें। उस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अनफिट होने के बावजूद मैदान में टिके रहे। वहीं, रविचंद्रन अश्विन भयंकर कमर दर्द होने के कारण भी मैदान में डटे रहें। इन खिलाड़ियों के हौसले बुलंद होने की वजह से ही भारतीय टीम ने कंगारूओं को उन्हीं के घर में धूल चटाते हुए सीरीज अपने नाम की हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story