×

WTC Final 2023: आईपीएल के बाद अब टीम इंडिया की बड़ी परीक्षा, इंग्लैंड पहुंचे कप्तान रोहित शर्मा

WTC Final 2023: आईपीएल 2023 का करीब दो महीने के बाद सोमवार को समापन हो गया। आईपीएल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी एक-एक करके इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहे हैं। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना हैं।

Suryakant Soni
Published on: 30 May 2023 6:52 PM GMT
WTC Final 2023: आईपीएल के बाद अब टीम इंडिया की बड़ी परीक्षा, इंग्लैंड पहुंचे कप्तान रोहित शर्मा
X
WTC Final 2023 (Photo: BCCI Twitter)

WTC Final 2023: आईपीएल 2023 का करीब दो महीने के बाद सोमवार को समापन हो गया। आईपीएल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी एक-एक करके इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहे हैं। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना हैं। दोनों टीमों के बीच यह खिताबी भिड़ंत 7 जून से द ओवल के मैदान पर शुरू होगी। इसको लेकर टीम के हेड कोच से लेकर कप्तान रोहित शर्मा तक इंग्लैंड पहुंच गए हैं।

आईपीएल के बाद अब टीम इंडिया की बड़ी परीक्षा:

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में करीब दो महीने खूब पसीना बहाया हैं। अब आईपीएल की समाप्ति के बाद टीम इंडिया की असली परीक्षा इंग्लैंड में होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 7 जून से द ओवल के मैदान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी। इसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों की ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ों के सामने बड़ी अग्निपरीक्षा होगी। भारत के पास इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वेर पुजारा जैसे बड़े बल्लेबाज़ शामिल हैं।

इंग्लैंड पहुंचे कप्तान रोहित शर्मा:

बता दें टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं। कुछ खिलाड़ी अगले एक-दो दिन में इंग्लैंड पहुंच जाएंगे। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली 3-4 दिन पहले ही इंग्लैंड जा चुके हैं। अब दूसरे क्वालीफायर में हिस्सा लेने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी अभ्यास के लिए इंग्लैंड पहुंचे हैं। अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में करीब एक सप्ताह से ज्यादा का समय बचा हैं। ऐसे में अगले कुछ दिन रोहित शर्मा अपने साथियों के साथ नेट्स प्रैक्टिस में खूब पसीना बहाएंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित-कोहली के ऊपर सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी।

7 जून से शुरू होगा महामुकाबला:

आईपीएल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। WTC का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। जबकी दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ी अभी आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story