×

सेमीफाइनल में हार से टुट रही टीम इंडिया, पड़ी दिग्गज खिलाड़ियों में फूट

क्रिकेट वर्ल्ड के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया से फूट की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि खिलाड़ी दो खेमों में बंट गए हैं। खिलाड़ी एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi MishraBy Vidushi Mishra

Published on 13 July 2019 7:31 AM GMT

सेमीफाइनल में हार से टुट रही टीम इंडिया, पड़ी दिग्गज खिलाड़ियों में फूट
X
team india
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : क्रिकेट वर्ल्ड के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया से फूट की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि खिलाड़ी दो ग्रुपों में बंट गए हैं। खिलाड़ी एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं। कुछ खिलाड़ी हार के लिए कोच को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं, जबकि कई लोग विराट की कप्तानी से खुश नहीं है।

यह भी देखें... भाजपा विधायक की बेटी साक्षी की मंदिर में विवादित शादी के बाद तय हुई नई तारीख

टीम में सिर्फ कोच और कप्तान की चलती है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ी इस बात से नाराज हैं कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली अकेले फैसला लेते हैं। ये दोनों कभी भी टीम के बाकी सदस्यों के साथ सलाह मशविरा नहीं करते हैं। अखबार ने दावा किया है कि डर की वजह से कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली का विरोध कोई नहीं करता। कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हुई तो उसकी सबसे बड़ी वजह शास्त्री और विराट कोहली की एकतरफा सोच है जो वे टीम पर थोपते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल टीम इंडिया दो खेमे में बंट गई है। एक ग्रुप उप-कप्तान रोहित के साथ है तो दूसरा कप्तान विराट के समर्थन में है। जिन खिलाड़ियों को विराट कोहली पसंद करते हैं उनकी टीम में जगह पक्की होती है। लेकिन जो खिलाड़ी रोहित के साथ हैं उन्हें टीम में जगह मिलेगी या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं।

यह भी देखें... यूपी में बारिश बनी आफत की समुंदर, बहा ले गई 133 इमारतें

रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर टीम से बाहर नहीं किया जा सकता लेकिन इनके अलावा उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया जाता हो जो विराट के ग्रुप के हैं। ऐसे ही एक पसंद के खिलाड़ी हैं केएल राहुल।

केएल राहुल का प्रदर्शन जैसा भी हो वो टीम में बने रहेंगे। उन्हें तब तक मौके दिए जाएंगे जब तक वह वापसी ना कर लें।

टीम में पड़ी फूट

टीम इंडिया के खिलाड़ी और कोच कप्तान से परेशान हैं। खबर है कि ज्यादातर खिलाड़ी, कोच कप्तान की विदाई का इंतजार कर रहे हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर कोहली को हर खिलाड़ी पसंद करता है लेकिन कप्तानी के तौर पर विराट टीम की पसंद नहीं हैं।

यह भी देखें... विश्व के इस कोने में आया भूकंप, छह लोग हुए घायल

टीम सें रायडू को तो निकालना ही था...

अंबाती रायडू को टीम से बाहर किए जाने के बारे में बताया गया है कि उन्हें टीम से बाहर किए जाने का बहाना ढूंढा जा रहा था। रिपोर्ट में खिलाड़ी के हवाले से बताया कि 'रायडू को तो बाहर ही किया जाना था बस उसके खराब प्रदर्शन का इंतजार किया जाता था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story