×

Ind vs Eng ODI series: नंबर 1 पर होगी विराट सेना की नजर, दिलचस्प होगी टक्कर

टीम इंडिया की नजर इस बार सिर्फ सीरीज जीत नहीं, बल्कि इंग्लैंड से नंबर 1 का ताज छीनने पर होगी। इंग्लैंड फिलहाल आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर है। उसके 123 रेटिंग हैं।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 7:26 AM GMT
Ind vs Eng ODI series: नंबर 1 पर होगी विराट सेना की नजर, दिलचस्प होगी टक्कर
X
Ind vs Eng ODI series: नंबर 1 पर होगी विराट सेना की नजर, दिलचस्प होगी टक्कर

नई दिल्ली: भारत की क्रिकेट टीम इन दिनों काफी उत्साहित है। इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 सीरीज में हराकर भारतीय खिलाड़ीयों ने साबित कर दिया कि वो चैम्पियन हैं। जबरदस्त जीत के बाद टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज पर है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज

भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच सीरीज के सभी मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच 23 मार्च, दूसरा 26 और तीसरा 28 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया की नजर इस बार सिर्फ सीरीज जीत नहीं, बल्कि इंग्लैंड से नंबर 1 का ताज छीनने पर होगी।

इंग्लैंड फिलहाल आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर है। उसके 123 रेटिंग हैं। टीम इंडिया 117 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के 111 रेटिंग हैं और वो चौथे स्थान पर है।

virat

कैसे नंबर 1 बन सकती है टीम इंडिया?

इस वनडे सीरीज में विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के पास वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बनने का मौका है। अगर वो पहले मैच में जीत हासिल कर लेती है तो उसे एक अंक मिलेगा और इंग्लैंड का एक अंक कम हो जाएगा। लेकिन दूसरे मैच में चीजें दिलचस्प हो जाएंगी।

ये भी देखें: सबसे लंबी उम्र के लोग: जिंदा रहते हैं 150 साल से ज्यादा, इन्हे देख कर रह जाएंगे दंग

team england

इंग्लैंड से नंबर 1 का ताज छीनने पर होगी नजर

यह वनडे सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण होगी कि अगर टीम इंडिया दूसरा वनडे जीतने में सफल रहती है तो इंग्लैंड से सिर्फ एक अंक पीछे रह जाएगी। और तीसरे मैच में जीत के साथ सीरीज 3-0 से अपने नाम कर लेगी। टीम इंडिया क्लीन स्वीप करने के बाद वनडे रैंकिंग में नंबर 1 हो जाएगी और उसका इंग्लैंड से एक अंक ज्यादा हो जाएगा।

कब, कहां और कितने बजे शुरू होगा मैच

सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे। टॉस एक बजे होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच का टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। और मैच की लाइव लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी और हॉटस्टार पर देख सकते हैं

team india

टीम इंडिया:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

ये भी देखें: कोरोना कैप्सूलः भारतीय कंपनी कर रही तैयार, महामारी से तिगुना बचाव का दावा

टीम इंग्लैंड:

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले और मार्क वुड।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story