×

कोरोना कैप्सूलः भारतीय कंपनी कर रही तैयार, महामारी से तिगुना बचाव का दावा

प्रेमास बायोटेक एक भारतीय कंपनी है। आपको बता दें कि कैप्सूल वैक्सीन को बनाने में अमेरिका की दवा कंपनी ओरामेड फार्मास्यूटिक्लस के साथ मिलकर इस कैप्सूल को बना रही है।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 7:04 AM GMT
कोरोना कैप्सूलः भारतीय कंपनी कर रही तैयार, महामारी से तिगुना बचाव का दावा
X

नई दिल्ली : कोरोना महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए कोरोना वैक्सीन को बनाया गया। आपको बता दें कि भविष्य में कोरोना वैक्सीन लगवाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसके बजाय कोरोना की कैप्सूल खानी पड़ेगी। बताया जा रहा है कि इस कैप्सूल को भारतीय दवा कंपनी अमेरिका दवा कंपनी के साथ मिलकर बना रही है। इसके साथ कैप्सूल वैक्सीन भारत में भी बन रही है। इस कंपनी का नाम प्रेमास बायोटेक है।

कैप्सूल वैक्सीन बनने की हुई घोषणा

प्रेमास बायोटेक एक भारतीय कंपनी है। आपको बता दें कि कैप्सूल वैक्सीन को बनाने में अमेरिका की दवा कंपनी ओरामेड फार्मास्यूटिक्लस के साथ मिलकर इस कैप्सूल को बना रही है। बताया जा रहा है कि यह दोनों कंपनियां 19 मार्च को ओरल वैक्सीन को बनाने की घोषणा कर दी है। इसके साथ कंपनी का दवा है कि इस कैप्सूल का सिंगल डोज कोरोना मरीजों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

कैप्सूल कोरोना मरीज को तिगुना सुरक्षा प्रदान करेगी

ओरावैक्स कोरोना वैक्सीन कैप्सूल को लेकर कंपनी दावा कर रही है कि यह कैप्सूल जन्तुओ पर किये गए टेस्ट के आधार पर काफी असरदार साबित है। बताया जा रहा है कि इस कैप्सूल की वजह से न्यूट्रीलाइजिंग एंटीबॉडीज और इम्यून रेस्पॉन्स दोनों ही कम हो रहे हैं। प्रेमास कंपनी के मैनेजर ने बताया है कि यह कैप्सूल कोरोना मरीज को तिगुना सुरक्षा प्रदान करेगी।

oravacx

ये भी पढ़े....यूपी के स्कूलों पर बड़ा एलान, योगी सरकार ने लिया फैसला, मान्यता के लिए नए नियम

कैप्सूल वैक्सीन दो तरीके से काम कर रही

कोरोना वैक्सीन कैप्सूल को लेकर बताया जा रहा है कि प्रेमास बायोटेक की VLP तकनीक को कंपनी ने अपने d - crypt TM पर बनाया है। बताया जा रहा है कि ओरामेड ने ओरल प्रोटीन की डिलीवरी की है। आपको बता दें कि यह कैप्सूल वैक्सीन दो तरीके से काम कर रही है। इस कैप्सूल को दुनिया की पहली ऐसी दवा माना जा रहा है जो सांस लेने के रास्ते को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाती है।

ये भी पढ़े....भारत पर आफत बना म्यांमार का तख्ता पलट, बाॅर्डर हुए सील, देश में होने लगा विरोध

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story