हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन और अमला को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने ओपनर के तौर पर सबसे तेज 7,000 रन बनाने का रिकॉर्ड हासिल किया है। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है।

नई दिल्ली: रोहित शर्मा ने ओपनर के तौर पर सबसे तेज 7,000 रन बनाने का रिकॉर्ड हासिल किया है। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान रोहित शर्मा ने 44 बॉल खेलकर 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने यह नया रिकॉर्ड हासिल कर लिया है।

रोहित 7,000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सचिन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं।

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट मे ओपनिंग करने वाले हिटमैन रोहित शर्मा अब बेंगलुरु में होने वाले तीसरे और अंतिम मुकाबले में अपने करियर में 9 हजार रन पूरे करेंगे। इसके लिए रोहित को केवल चार रनों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें…निर्भया के दोषियों की फांसी की आ गयी नई डेट, इस दिन मिलेगी सजा

इस मैच में रोहित शर्मा ने 18 रन जोड़कर ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। हिटमैन की यह 137वीं पारी थी। सचिन, हाशिम और रोहित शर्मा में तुलना करें तो रोहित ने सबसे कम पारी में यह मुकाम हासिल किया है।

यह भी पढ़ें…अमेरिका का चीन को अब तक का सबसे तगड़ा झटका, 30 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

सचिन तेंदुलकर ने 160 पारियां खेलकर ओपनर के तौर पर 7 हजार रन पूरे किए थे, तो वहीं अमला ने इसके लिए 147 पारी खेली थी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भारत ने पहला मैच गंवा दिया है और दूसरा मैच जीत लिया है।