×

IPL से जुड़ी बड़ी खबर: जानिए किसके बीच कब और कहां होगा पहला मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फैन्स बेसबरी से आईपीएल के शुरु होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके शेड्यूल को लेकर लोगों के बीच काफी असमंजस की स्थिति थी जो कि अब साफ होने वाली है।

Shreya
Published on: 16 Feb 2020 7:49 AM GMT
IPL से जुड़ी बड़ी खबर: जानिए किसके बीच कब और कहां होगा पहला मुकाबला
X

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फैन्स बेसबरी से आईपीएल के शुरु होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके शेड्यूल को लेकर लोगों के बीच काफी असमंजस की स्थिति थी जो कि अब साफ होने वाली है। आपको बता दें कि आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से शुरु होने वाला है। इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच होने वाली टक्कर काफी हाईवोल्टेज रहेगी। क्योंकि एक तरफ मौजूदा चैंपियन टीम मुंबई इंडियस रहेगी और दूसरी तरफ आईपीएल की सबसे स्ट्रॉन्ग टीम में से एक चेन्नई सुपर किंग्स होगी। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: कॉफी में मिलाइए ये चीज, फिर देखिए कमाल, मिलेगा हर समस्या से निदान

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मुकाबला

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस सीजन का लीग राउंड 50 दिनों तक चलेगा। जिसकी शुरुआत 29 मार्च से होगी और समापन 17 मई को होगा। बता दें कि पिछली बार लीग राउंड 44 दिनों तक ही चला था। IPL गर्वनिंग काउंसिल के मुताबिक, इस सीजन महज 6 दिन ही एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे और ये सभी मुकाबले रविवार को ही खेले जाएंगे। इसके चलते ही इस लीग राउंड में एक हफ्ते का वक्त बढ़ाया गया है। जिस वजह से इस बार आईपीएल 50 दिनों तक खेला जाएगा। दिन में जो भी मुकाबले होंगे वो शाम के 4 बजे शुरु होंगे, जबकि रात में खेले जाने वाले मुकाबले रात के 8 बजे शुरु होंगे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में लगी भयानक आग: 9 लोग झुलसे, राहत बचाओ कार्य जारी

राजस्थान रॉयल्स का ये होगा दूसरा घरेलू मैदान

वहीं लीग का आखिरी मैच रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और मुंबई इंडियस के बीच खेला जाएगा। हालांकि अभी तक नॉकआउट के मुकाबलों का शेड्यूल तय नहीं हुआ है। खबरों के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर अन्य सभी टीमें अपने नियमित घरेलू मैदान पर ही मैच खेलेंगी। इस बार राजस्थान रॉयल्स इस लीग के अपने दो मुकाबले गुवाहाटी में खेलेगी, जो कि राजस्थान का दूसरा घरेलू मैदान होगा।

यह भी पढ़ें: आरक्षण पर मायावती की बड़ी मांग: SC-ST-OBC के लिए कही ये बात

BCCI ने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को किया दरकिनार

BCCI ने एक बार फिर इस सीजन में भी आरएम लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को दरकिनार कर दिया है। आरएम लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों में ये कहा गया था कि, टीम इंडिया के आखिरी इंटरनेशनल मैच और आईपीएल के पहले मुकाबले के बीच कम से कम दो हफ्तों का अंतर होना चाहिए। बता दें कि टीम इंडिया आईपीएल से पहले इस बार अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 18 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। जिसके केवल 11 दिन बाद ही आईपीएल शुरु हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: खौफनाक आतंकी हमला: 30 लोगों को उतारा मौत के घाट, सेना ने संभाला मोर्चा

Shreya

Shreya

Next Story