×

ICC Awards: आईसीसी क्रिकेटरों को देगा नया अवार्ड, रेस में ये 4 भारतीय खिलाड़ी

जनवरी महीने में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, दक्षिण अफ्रीका के मरीजाने काप, पकिस्तान की निदा डार, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज जैसे इन खिलाड़ियों को आईसीसी की तरफ से पुरस्कार दिया जाएगा।

Shraddha Khare
Published on: 27 Jan 2021 1:04 PM GMT
ICC Awards: आईसीसी क्रिकेटरों को देगा नया अवार्ड, रेस में ये 4 भारतीय खिलाड़ी
X
ICC Awards: आईसीसी क्रिकेटरों को देगा नया अवार्ड, रेस में ये 4 भारतीय खिलाड़ी photos (social media)

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन की पारी खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पुरस्कार का आयोजन किया है। इस लिस्ट में भारत के खिलाड़ी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant), मोहम्मद सिराज () और टी नटराजन (T natarajan ) को महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

महिला और पुरुष क्रिकेटरों को दिया जाएगा सम्मान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जनवरी महीने में खेले गए मैचों के उत्कृष्ट खिलाडियों को यह पुरस्कार दिया जाएगा। जिसमें जनवरी महीने में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, दक्षिण अफ्रीका के मरीजाने काप, पकिस्तान की निदा डार, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज जैसे इन खिलाड़ियों को आईसीसी की तरफ से पुरस्कार दिया जाएगा। आपको बता दें कि आईसीसी ने कहा है कि पुरे वर्ष भर में हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरुष क्रिकेटरों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कही यह बात

आईसीसी के इस पुरस्कार को लेकर महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कहा कि आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित करने के जरिए कई प्रशंसकों से जुड़ पाएगा। इसके जरिए अपने पसंदीदा क्रिकेटरों की सराहना भी कर सकेंगे। हर वर्ग के लिए तीन नामांकन निर्धारित किए जाएंगे जो आईसीसी की नामांकन समिति तय करेगी।

यह भी पढ़ें: तो ऋषभ पंत को किया गया प्रमोट? भारतीय बल्लेबाज के कोच ने खोली पोल

ravichandran ashwin

अकादमी ईमेल के जरिए करेगी वोटिंग

आईसीसी के महाप्रबंधक ने कहा कि अकादमी वोटिंग अपने ईमेल के जरिए करेगी। ईमेल से वोटिंग को कुल 90 प्रतिशत आंकड़ा माना जाएगा। आपको बता दें कि आईसीसी ने कहा है कि रजिस्टर्ड प्रसंशक अपने वोट के जरिए आईसीसी की वेबसाइट पर दाल सकेगा। इस वोट की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को किया जाएगा। जो कि इस वॉक का 10 प्रतिशत माना जाएगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: इस दिन होगी खिलाड़ियों की नीलामी, हो गया ऐलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story