×

तिरुवनंतपुरम टी-20: निर्णायक भिड़ंत के लिए ग्रीनफील्ड में टीमें तैयार

 तिरुवनंतपुरम में मंगलवार खेले जाने वाले अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि इस मैच पर बारिश का

Anoop Ojha
Published on: 6 Nov 2017 10:06 AM GMT
तिरुवनंतपुरम टी-20: निर्णायक भिड़ंत के लिए ग्रीनफील्ड में टीमें तैयार
X
तिरुवनंतपुरम टी-20: निर्णायक भिड़ंत के लिए ग्रीनफील्ड में टीमें तैयार

तिरुवनंतपुरम: तिरुवनंतपुरम में मंगलवार खेले जाने वाले अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि इस मैच पर बारिश का खतरा है। इसके साथ ही ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिए दोनों टीमों के साथ-साथ दर्शक भी पूरी तरह से तैयार और उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें...यहां के हम सिकंदर ! ना किसी से पूछ के क्रिकेट शुरू की, न पूछ के संन्यास लिया

उल्लेखनीय है कि तिरुवनंतपुरम में पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच 25 जनवरी, 1988 को खेला गया था। ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच सकते हैं।दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और ऐसे में यह तीसरा मैच सीरीज की विजेता टीम का फैसला करेगा। हालांकि, इस मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है।मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि यहां रविवार से बुधवार तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें...IND vs NZ : ग्रीन पार्क में पहली बार डे-नाईट ODI, भारत ने जीती सीरीज

टीमों की तैयारी की बात की जाए, तो इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए जहां भारत को बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में दर्शाए प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा।दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।ऐसे में अगर देखा जाए, तो भारत के मध्यम क्रम के बल्लेबाजों-श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।पिछले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को भी पिच पर संघर्ष करते देखा गया था। जसप्रीत बुमराह के अलावा, मेजबान टीम के किसी भी गेंदबाज की गेंदबाजी पिच पर कमाल नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें...तिरुवनंतपुरम टी-20 :निर्णायक भिड़ंत के लिए टीमें तैयार, चक दे इंडिया

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज भी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। हालांकि, इस बार तिरुवनंतपुरम स्टेडियम की पिच और परिस्थितियां भारतीय खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक परिणाम ला सकती हैं।इस मैच के दौरान अगर किसी कारण डकवर्थ लेविस विधि का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी।

यह भी पढ़ें...Ind vs NZ 2nd T20: न्यूजीलैंड ने ला दिए तारे जमीं पे, 40 रन से दी मात

न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन नियमित नहीं।सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन हर क्षेत्र में खराब था, लेकिन दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।ऐसे में अगर न्यूजीलैंड को अगर सीरीज पर कब्जा जमाना है, तो उसे पिछले मैच के प्रदर्शन को इस मैच में भी बरकरार रखना होगा।

टीमें (संभावित) :-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, ट्रैंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, एडम मिलने, कोलिन मुनरो और ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story