×

टीम इंडिया में एक बार फिर करन-अर्जुन की दस्तक, धोनी से है करीबी नाता  

राहुल के पिता देश राज ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलने के दौरान राहुल की काफी मदद की, देश राज ने यह भी बताया कि 'राहुल ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की और  वह हमेशा मेरे बेटे की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे।

SK Gautam
Published on: 22 July 2019 9:37 AM GMT
टीम इंडिया में एक बार फिर करन-अर्जुन की दस्तक, धोनी से है करीबी नाता  
X

नई दिल्ली: राहुल चाहर टीम इंडिया में शामिल होने वाला एक नया चेहरा है जिनके परिवार में इस समय खुशी मनाई जा रही है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर राहुल को वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में स्थान दिया है। यही नहीं राहुल के कजिन भाई दीपक चाहर भी भारतीय टीम में शामिल हैं। राहुल के पिता देश राज ने कहा कि दो बेटों का राष्ट्रीय टीम में चयन होना उनके लिए बहुत ही गर्व की बात है।

धोनी ने राहुल चाहर की काफी मदद किया है

ये भी देखें : इस बॉलीवुड एक्टर की गर्लफ्रेंड बनी उसके बच्चे की माँ, पत्नी और बेटियोें ने कहा ये…

राहुल के पिता देश राज ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलने के दौरान राहुल की काफी मदद की, देश राज ने यह भी बताया कि 'राहुल ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की और वह हमेशा मेरे बेटे की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे।

राहुल अब दीपक के साथ राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। दीपक आईपीएल में महेंद्र सिंह की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने कहा, 'हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह भारत के लिए खेलना चाहता है। लेकिन हमारे दो बच्चे राष्ट्रीय टीम में हैं। इससे अच्छा और क्या हो सकता है?

राहुल अब दीपक के साथ राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे

राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे बुलाया। वेस्टइंडीज में अभी भी रात थी। उन्होंने कहा कि वह पूरी रात सो नहीं सके थे क्योंकि उनको टीम की घोषणा का इंतजार था।'

राहुल के पिता देश राज ने कहा कि 'बाकी टीम के साथ उन्होंने भी ट्रायल्स दिया था, लेकिन वह बाहर हो गया था हालांकि मुंबई इंडियंस में ट्रायल जारी था और यह उनके लिए महत्वपूर्ण था । मैं उन्हें मजबूर नहीं करना चाहता था लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और वह मुंबई इंडियंस के लिए चुन लिए गए।'

राहुल और दीपक का रिश्ता

ये भी देखें : राहुल के इस्तीफे के बाद से टेंशन में है कांग्रेस, अब इस शख्स ने अध्यक्ष पद पर ठोका दावा

राहुल और दीपक आपस में चचेरे और मौसेरे भाई हैं राहुल और दीपक के पिता आपस में भाई हैं और दोनों की मां बहने हैं। राहुल ने बड़े भाई दीपक को देखकर ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

आईपीएल के फाइनल में दीपक चेन्नई टीम के लिए खेले थे। 27 वर्षीय दीपक चाहर तेज गेंदबाज हैं।

टीम इंडिया में एक साथ खेलने वाली भाइयों की चौथी जोड़ी बन सकती है

राहुल और दीपक की जोड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में एक साथ खेलने वाली भाइयों की चौथी जोड़ी बन सकती है। हम आपको बता दें कि इससे पहले, मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ, इरफान और यूसुफ पठान, हार्दिक और क्रुणाल पंड्या टीम में खेल चुके हैं।

हालांकि ये तीनों जोड़ियां सगे भाइयों की थीं, जबकि राहुल और दीपक चचेरे भाई हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story