×

UAE vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज और यूएई के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज, 4 जून को खेला जाएगा पहला मुकाबला

UAE vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज और संयुक्त अरब अमीरात के बीच रविवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह सीरीज इन दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं। क्योंकि इसी महीने इन दोनों टीमों को ICC विश्व कप क्वालीफायर मुकाबलों में हिस्सा लेना हैं।

Suryakant Soni
Published on: 3 Jun 2023 7:17 PM GMT
UAE vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज और यूएई के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज, 4 जून को खेला जाएगा पहला मुकाबला
X
UAE vs WI 1st ODI (Pic Credit: Google Image)

UAE vs WI 1st ODI: वेस्टइंडीज और संयुक्त अरब अमीरात के बीच रविवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह सीरीज इन दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं। क्योंकि इसी महीने इन दोनों टीमों को ICC विश्व कप क्वालीफायर मुकाबलों में हिस्सा लेना हैं। वेस्टइंडीज की टीम अपने प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में यूएई से भिड़ेगी। ऐसे में यह सीरीज बेहद रोमांच भरी रह सकती हैं। चलिए जानते हैं इस सीरीज से जुड़ी कुछ खास जानकारी...

कैसा हैं दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

बता दें वेस्टइंडीज की टीम भले ही क्रिकेट में चैंपियन रह चुकी हैं। लेकिन पिछले काफी समय से उसका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा हैं। इस बार वनडे विश्वकप में वेस्टइंडीज की टीम को डायरेक्ट एंट्री ही नहीं मिल पाई हैं। लेकिन यूएई के खिलाफ विंडीज का पलड़ा काफी भारी रहता हैं। दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ कुल 2 वनडे में आपस में भिड़ी हैं और दोनों में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की है। ऐसे में यूएई के खिलाड़ी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश में नज़र आएंगे।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की निगाहें:

बता दें वेस्टइंडीज की टीम में कई युवा खिलड़ुई मौजूद हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। इसमें ब्रैंडन किंग, शमराह ब्रूक्स और ओडियन स्मिथ जैसे नाम शामिल हैं। ब्रूक्स इस समय जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। जबकि दूसरी तरफ यूएई की तरफ से उनके कप्तान मोहम्मद वसीम का प्रदर्शन सभी को हैरान कर सकता हैं। वो टीम को तेज़ तर्रार शुरुआत दे सकते हैं। उनके अलावा बल्लेबाज़ी में वृत्य अरविंद और रोहन मुस्तफा भी अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान दे सकते हैं। यह मुकाबला 4 जून को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले वनडे के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

वेस्टइंडीज: शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, एलिक अथानेज, शमराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, डोमिनिक ड्रेक्स, अकीम जॉर्डन, केविन सिंक्लेयर, कीमो पॉल, रेमन रीफर और ओडियन स्मिथ।

संयुक्त अरब अमीरात: मुहम्मद वसीम (कप्तान), वृत्य अरविंद (विकेटकीपर), आसिफ खान, रोहन मुस्तफा, रमीज शहजाद, लवप्रीत सिंह, अयान अफजल खान, संचित शर्मा, जहूर खान, जुनैद सिद्दीकी और कार्तिक मयप्पन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story