×

UP T20 League: रिंकू सिंह ने फिर कर डाली छक्कों की बारिश, सुपर ओवर के दौरान दिलाई अपनी टीम मेरठ को जीत

UP T20 League: आईपीएल में छक्कों की बरसात करने के बाद रिंकू सिंह टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए थे। अब उन्होंने यूपी T20 लीग के दौरान भी छक्कों की बारिश करते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई है।

Anshuman Tiwari
Published on: 1 Sep 2023 4:15 AM GMT
UP T20 League: रिंकू सिंह ने फिर कर डाली छक्कों की बारिश, सुपर ओवर के दौरान दिलाई अपनी टीम मेरठ को जीत
X
Rinku Singh (photo: social media )

UP T20 League: भारतीय क्रिकेट जगत में सिक्सर किंग का नया अवतार माने जाने वाले रिंकू सिंह का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आईपीएल में छक्कों की बरसात करने के बाद रिंकू सिंह टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए थे। अब उन्होंने यूपी T20 लीग के दौरान भी छक्कों की बारिश करते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई है।

मेरठ की टीम की ओर से खेलते हुए रिंकू सिंह ने सुपर ओवर के दौरान लगातार तीन छक्के जड़ते हुए विपक्षी टीम काशी रुद्रांश को हतप्रभ कर दिया। दोनों टीमों के बीच यह मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर तक पहुंचा था जिसमें रिंकू सिंह ने अपने बल्लेबाजी के जरिए गजब का कमाल दिखाया।

टाई होने के बाद मैच सुपर ओवर में पहुंचा

मेरठ मारविक्स और काशी रुद्रांश के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा और इस मैच के दौरान दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ। इस मैच के दौरान मेरठ की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी थी। मेरठ की टीम ने माधव कौशिक की अर्शशतकीय पारी की बदौलत 4 विकेट पर 181 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। माधव कौशिक ने 52 गेंद पर 87 रनों की शानदार पारी खेली और इस दौरान उन्होंने नौ चौके और चार छक्के जड़ दिए। कौशिक के मेरठ का कोई और बल्लेबाज दमदार पारी नहीं खेल सका। रिंकू सिंह भी इस दौरान कोई कमाल नहीं दिखा सके।

काशी की टीम ने भी बल्लेबाजी में दम दिखाते हुए सात विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। दोनों टीमों के बराबर स्कोर बनाने के कारण मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर के दौरान रिंकू सिंह ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया।

लगातार तीन गेंद पर जड़ डाले छक्के

सुपर ओवर के दौरान काशी रुद्रांश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ की टीम के सामने 17 रनों का लक्ष्य रखा था। मेरठ की टीम की ओर से करण शर्मा ने पांच गेंदों पर 10 रन बनाए। सुपर ओवर के दौरान यह स्कोर काफी अच्छा माना जाता है मगर रिंकू सिंह जब अपने अंदाज में हों तो उनके लिए कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं है। सुपर ओवर के दौरान रिंकू सिंह पहली गेंद पर तो कोई स्कोर नहीं बना सके मगर उन्होंने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए।

छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए उन्होंने अपनी टीम को असंभव लगने वाली जीत दिला दी। मेरठ की टीम ने यह मैच दो गेंद शेष रहते हुए जीत लिया। रिंकू सिंह ने चार गेंद पर 18 रनों की नाबाद पारी खेलने का कमाल दिखाया। रिंकू सिंह ने दो छक्के लॉन्ग ऑफ पर लगाए जबकि एक छक्का मिड विकेट पर जड़ा।

आईपीएल में दिखाया था लगातार छक्कों का कमाल

रिंकू सिंह ने आईपीएल के दौरान भी लगातार पांच छक्के जड़ने का कमाल दिखाया था। कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी। उन्होंने यश दयाल की गेंद पर छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को असंभव सी जीत दिलाने में कामयाबी हासिल की थी।

रिंकू सिंह की इस पारी ने उन्हें स्टार बना दिया। इसी कारण उन्हें टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिला और उन्होंने हाल में आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के दौरान भारत के लिए पहला मैच खेला था।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story