×

IND vs ENG: कोहली के नंबर-4 पर खेलने को लेकर सवाल, टीम कोच ने दिया ये जवाब

विक्रम राठौर ने बताया कि कुछ भी लॉन्ग टर्म नहीं है, हमरी तरफ से सिर्फ प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है ति यह विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज और आखिरी कुछ टी20 मैच हो सकते हैं।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 6:06 AM GMT
IND vs ENG: कोहली के नंबर-4 पर खेलने को लेकर सवाल, टीम कोच ने दिया ये जवाब
X
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 करियर के अधिकतर मैचों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते आए हैं।

नई दिल्ली: टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई है। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया की हार के बाद कप्तान विराट कोहली के चौथे स्थान पर बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठ रहे थे।

अब टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने इस चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने बताया कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में नंबर 4 पर खेलने के लिए क्यों उतरे। राठौर ने बताया कि टीम 2021 टी 20 विश्व कप से पहले अपनी बल्लेबाजी को लेकर 'प्रयोग' कर रही है। उन्होंने कहा कि कोहली को किस स्थान पर खेलना है, यह फैसला भी उस प्रक्रिया का एक हिस्सा था।

उन्होंने बताया कि यह प्रयोग अभी सफल नहीं हुआ, क्योंकि भारत के शीर्ष क्रम के इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ विराट कोहली को 5वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा। उन्होंने अपनी भूमिका निभाई। विराट कहोलनी 46 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाए। विक्रम राठौर ने कहा कि कप्तान कोहली का यह लॉन्ग टर्म बैटिंग ऑर्डर नहीं है।

ये भी पढ़ें...IND VS ENG: विराट ने तोड़े ये 3 विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

विक्रम राठौर ने बताया कि कुछ भी लॉन्ग टर्म नहीं है, हमरी तरफ से सिर्फ प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है ति यह विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज और आखिरी कुछ टी20 मैच हो सकते हैं। इसलिए हम थोड़ा प्रयोग कर रहे हैं और कुछ विकल्प आजमा रहे हैं।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने बताया कि हम देखेंगे कि विराट को कहां बल्लेबाजी करने की आवश्यकता है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने अनुभव से किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। हम विश्व कप के दौरान यह देखेंगे, टीम को उनकी बल्लेबाजी की जहां पर जरूरत है, वह वहां बल्लेबाजी करें।

ये भी पढ़ें...बुमराह का राजमहल: इसी में रहेंगी इनकी संगनी संजना, देखें अंदर की खूबसूरत तस्वीरें

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 करियर के अधिकतर मैचों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते आए हैं, लेकिन उन्होंने इससे पहले भी 14 बार नंबर 4 पर खेलने के लिए आए हैं। उन्होंने 42.20 की औसत से 422 रन बनाए हैं। विक्रम राठौर ने साफ किया है कि अगले मैच के लिए रणनीति क्या होगी, इसका फैसला टीम मैनेजमेंट करेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story