×

पांच हजारी क्लब में शामिल होने के बाद विराट का एक और रिकार्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में पांच हजारी कलब में शामिल होने के बाद आज उन खिलाडियों की लिस्ट

Anoop Ojha
Published on: 2 Dec 2017 10:31 AM GMT
पांच हजारी क्लब में शामिल होने के बाद विराट का एक और रिकार्ड
X
पांच हजारी क्लब में शामिल होने के बाद विराट का एक और रिकार्ड

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में पांच हजारी कलब में शामिल होने के बाद आज उन खिलाडियों की लिस्ट में भी शामिल हो गए जिन्होंनें लगतार तीन टेस्ट में शतक लगाए हें । विराट ने श्रीलंका के खिलाफ चल रही श्रंखला के पहले कोलकाता टेस्ट की दूसरी पारी में भी तक जड़ा था। उसके बाद नागपुर में हुए दूसरे मैच में भी दोहरा शतक ठोंक दिया और आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला जो उनका होम ग्राउंड है उसमें भी शतक लगा गए ।

लगातार तीन टेस्ट में सेंचुरी लगाने वालों में सबसे ज्यादा आस्ट्रेलिया के खिलाडी हैं । आस्ट्रेलिया के वारेन ब्राडस्ले ,हरबर्ट सुलिफी,चाल्र्स मैकरटने , एलन मोरस,डान ब्रेडमैन ,एडम गिलक्रिस्ट और डेविद वार्नर हैं ।

वेस्ट इंडीज के जार्ज हेडले, ई वीक्स,गैरी सोबर्स ,गार्डन ग्रिनिज और डेसमंड हेंस का नाम शामिल है ।

ईंगलैंड के डेनिस क्राम्टंन,ज्योफ बायकाट , ग्राहम गूच और रवि बोपारा का नाम लगातार तीन टेस्ट में शतक लगाने वालों में शामिल है ।श्रीलंका के अरविंद डिसिल्वा, माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा हैं। संगकारा ने तीन बार और अरविंद डिसिल्वा ने ये कारनामा किया । पाकिस्तान के मोहम्मद युनूस ,मिसबाह उल हक और जहीर अब्बास भी लगातार तीन टेस्ट में शतक लगा चुके हैं ।न्यूजीलैंड के एंड्रयू जोंस और दखिण अफ्रीका के हासिम अमला ही ऐसा कर पाए हैं।

भारत की ओर से विजय हजारे ,पाली उमरीगर,सुनील गावस्कर, विनोद कांबली ,मोहम्मद अजहरूद्दीन के बाद अब कप्तान विराट कोहली ने ये कारनामा कर दिखाया है । सुनील गावस्कर दो बार ऐसा करने में सफल रहे हैं । अजहरूद्दीन ने भारतीय टीम में शामिल होने के साथ ही ईंगलैंड के खिलाफ ये कारनामा कर दिखाया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story