×

विराट कोहली तीसरी बार बने 'विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर'

टीम इंडिया के कप्तान और भारत की शान विराट कोहली ने आज अपने करियर में एक और उपलब्धि हासिल की है, उन्हें आज (बुधवार,10 अप्रैल) विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर अलमानेक ने विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर की उपाधि दी है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 April 2019 3:45 PM GMT
विराट कोहली तीसरी बार बने विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर
X

लखनऊ: टीम इंडिया के कप्तान और भारत की शान विराट कोहली ने आज अपने करियर में एक और उपलब्धि हासिल की है, उन्हें आज (बुधवार,10 अप्रैल) विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर अलमानेक ने विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर की उपाधि दी है, जिसे तीन बार पाने वाले वह वर्ल्ड क्रिकेट में तीसरे क्रिकेटर हैं, इससे पहले यह उपाधि सर डॉन ब्रैडमैन (10 बार) और जैक होब्स (8 बार) ने हासिल की है।

यह भी पढ़ें...संविदा कर्मियों की भर्ती पर राज्य सरकार से जानकारी तलब

विराट कोहली के अलावा विजडन अलमानेक ने टैमी ब्यूमोंट, जोस बटलर, सैम कुरन, राशिद खान और रोरी बर्न्स को उनकी साल 2018 की परफॉर्मेंस के आधार पर विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना। वहीं महिला क्रिकेट में टीम इंडिया की नयी सुपरस्टार स्मृति मंधाना को लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का सम्मान मिला है।

यह भी पढ़ें...अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, स्कूली बच्चों समेत एक दर्जन लोग घायल

स्मृति मंधाना ने वनडे और T20 क्रिकेट में कुल 1331 रन बनाए हैं, इन्होंने वनडे क्रिकेट में 669 और टी20 क्रिकेट में 662 रन बनाए हैं जबकि विराट कोहली ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 2735 रन बनाए हैं, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 59.3 की दमदार औसत से बनाए गए 593 रन भी शामिल हैं। विराट कोहली ने 500 से ज्यादा रन केवल पांच टेस्ट मैचों में बनाए थे। वहीं, पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में विराट के बल्ले से 5 शतक भी निकले हैं।

लगातार दूसरी बार इस लिस्ट में राशिद खान

अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर और अपनी करिश्माई गेंदबाजी के लिए पहजाने जाने वाले राशिद खान का नाम इस लिस्ट में लगातार दूसरी बार शामिल किया गया है, राशिद खान एक ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होने बहुत कम समय में वर्ल्ड क्रिकेट में एक अलग मुकाम पाया है। इन्होने आईपीएल में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से भी लोगों को प्रभावित किया है। इन्हें 'लीडिंग टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर' की उपाधि मिली है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story