×

गावस्कर ने सुनाई विराट कोहली को खरी खोटी, ये है पूरा मामला

रविवार को डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 46 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली है।  सीरीज जीतने के बाद टीम कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट में जीत का सिलसिला दादा की टीम से हुई थी।

suman
Published on: 25 Nov 2019 6:29 AM GMT
गावस्कर ने सुनाई विराट कोहली को खरी खोटी, ये है पूरा मामला
X

जयपुर: रविवार को डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 46 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली है। सीरीज जीतने के बाद टीम कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट में जीत का सिलसिला दादा की टीम से हुई थी।

यह पढ़ें...भारत 2-0 से आगे! बांग्लादेश की हालत खराब, पवेलियन लौटी पूरी टीम

इस पर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कोहली के बयान पर काफी नाराजी जताई है। एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान गावस्कर ने कहा, 'विराट शायद भूल गए हैं कि गांगुली की टीम से पहले भी भारतीय टीम क्रिकेट खेलती थी और उसने 70 और 80 के दशक में विदेशी और घरेलू जमीन पर कई जीत दर्ज की थी। यदि लोग ऐसा मान रहे हैं कि देश की टीम ने 90 के दशक में क्रिकेट खेलना और जीतना शुरू किया तो वे गलत हैं।

1970 से लेकर 1988 तक भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए कई ऐतिहासिक जीत दर्ज की।' कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, 'टेस्ट क्रिकेट मानसिक युद्ध कि तरह है। हमें इसमें बने रहने के लिए जुझारू होना होगा। इसकी शुरूआत दादा (सौरव गांगुली) की टीम से हुई थी। खुद पर भरोसा सफलता की कुंजी है और ईमानदारी से कहूं तो हमने इस पर काफी मेहनत की है।

यह पढ़ें.....रचा वर्ल्ड रिकॉर्ड! इस मामले में भारतीय टीम ने किया कमाल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शानदार पारी खेल रहे हैं। दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 106 रन पर आउट करने के बाद भारत ने पहली पारी नौ विकेट पर 347 रन पर घोषित की थी। बांग्लादेश को मैच बचाने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी लेकिन भारत ने उन्हें दूसरी पारी में 195 रन पर समेटकर एतिहासिक टेस्ट में जीत दर्ज की।

suman

suman

Next Story