×

Virat Kohli Century Drought: 953 दिन, 74 पारी, विराट कोहली नहीं लगा पाए एक भी शतक

Virat Kohli Century Drought: पिछले काफी समय से रनों के लिए जूझ रहे विराट कोहली (Virat Kohli Century Drought) से इस टेस्ट में बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वो इस पर खरा नहीं उतर पाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 July 2022 10:38 AM GMT (Updated on: 2 July 2022 10:41 AM GMT)
Virat Kohli Century Drought: 953 दिन, 74 पारी, विराट कोहली नहीं लगा पाए एक भी शतक
X

Virat Kohli Century Drought: एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत की तूफानी पारी ने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया। वहीं दूसरी तरफ फैन्स को विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बार फिर बड़ा झटका दिया। पिछले काफी समय से रनों के लिए जूझ रहे विराट कोहली (Virat Kohli Century Drought) से इस टेस्ट में बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वो इस पर खरा नहीं उतर पाए। विराट कोहली एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। विराट की खराब फॉर्म (Virat Kohli Century Drought) का सिलसिला काफी समय से चल रहा है।

953 दिन में नहीं लगा पाए एक भी शतक:

एक वो वक्त था जब बड़े-बड़े गेंदबाज़ विराट कोहली के सामने घुटने टेकने के लिए मजबूर हो जाते है। लेकिन पिछले 3 साल से कोहली की खराब फॉर्म जारी है। कोहली के बल्ले से आखिरी शतक नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ लगा था। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से लेकर एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन 953 दिन से विराट कोहली एक भी शतक नहीं लगा पाए है। इस दौरान उन्होंने करीब 74 पारियां खेलीं है। इस टेस्ट में वो एक बार फिर फैन्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए।

ALSO READ: एशिया के बाहर 100 से कम गेंदों में टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

18 टेस्ट मैचों से खराब फॉर्म जारी:

विराट कोहली की टेस्ट (Virat Kohli Test Record) औसत में पिछले तीन साल से काफी गिरावट देखने को मिल रही है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट शतक के बाद अब तक 18 टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है। इस दौरान उनको 31 पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। इसमें उन्होंने सिर्फ 6 बार ही अपने स्कोर को 50 के पार पहुंचाया है। इस दौरान उनका बल्लेबाजी का औसत भी मात्र 27 का ही रहा है।

वनडे में भी कोई कमाल नहीं दिखाया:

कोहली टेस्ट मैचों के साथ एकदिवसीय मैचों में भी कोई कमाल नहीं दिखा पा रहे है। पिछले तीन साल में वनडे क्रिकेट में भी उनका बैटिंग औसत बहुत कम रहा है। अगर बात करें उनके पिछले तीन में खेलें गए वनडे मैचों की तो उन्होंने इस दौरान 21 मुकाबले खेलें है। इसमें कोहली के बल्ले से 10 फिफ्टी जरूर लगी है लेकिन शतक का सूखा तो अभी भी बरकरार है। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि आने वाले मुकाबलों में कोहली शतक के इस अकाल (Virat Kohli Century Drought) को कब खत्म करते है।

ALSO READ: ऋषभ पंत के शतक के दम पर एजबेस्टन टेस्ट में भारत ने बनाए 7 विकेट पर 338 रन

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story