×

'विराट कोहली’ को नया खिताब : ‘द मेकिंग ऑफ अ चैंपियन'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सफर पर जल्द ही एक किताब रिलीज होगी। इस किताब में यह दिखाया जाएगा कि कैसे विराट 'चीकू' से अंडर-19 टीम के कप्तान बने और फिर विश्व क्रिकेट पर छा गए।

Vidushi Mishra
Published on: 3 May 2019 9:30 AM GMT
विराट कोहली’ को नया खिताब : ‘द मेकिंग ऑफ अ चैंपियन
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सफर पर जल्द ही एक किताब रिलीज होगी। इस किताब में यह दिखाया जाएगा कि कैसे विराट 'चीकू' से अंडर-19 टीम के कप्तान बने और फिर विश्व क्रिकेट पर छा गए।

'विराट : द मेकिंग ऑफ ए चैम्पियन' नामक किताब को हैचेट इंडिया प्रकाशित कर रही है। स्टोर में सात मई तक आने वाली इस किताब को खेल पत्रकार नीरज झा और विधांशु कुमार ने लिखा है।

यह भी देखे: ‘मस्तानी’ की सौतन से जंग अब असल जिंदगी मे भी- दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा

इसमें हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, माइकल क्लार्क और विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा के बयान हैं।

पुस्तक के परिचय में कहा गया है कि यह विराट को उस युवा खिलाड़ी के रूप में दर्शाती है जिसने अपने पिता के देहांत के अगले दिन ही मैदान पर जाकर बेहतरीन पारी खेली।

परिचय में आगे कहा गया, 'वह एक मोटे से खिलाड़ी थे जो अब सब के फिटनेस आइडल हैं। वह एक दमदार बल्लेबाज हैं जो मैदान पर हमेशा जीतना चाहते हैं।

यह भी देखे: ‘विराट कोहली बने इंस्टा स्टार- ‘इंगेज्ड अकाउंट ऑफ द ईयर’

अपनी कमियों को दूरे करके आगे बढ़ना विराट कोहली को क्रिकेट का महान खिलाड़ी बनने की राह पर ले जा रहा है। इस किताब में विराट से जुड़े सभी रिकॉर्ड, आंकड़े और तस्वीरें भी दी गई हैं।'

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story