×

टीम इंडिया ने आधी रात की थी मीटिंग, मिशन मेलबर्न के लिए बनाया ये प्लान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में टेस्ट सीरीज खेली गई। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर 2020 से लेकर 19 जनवरी 2021 तक थी। आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में काफी उतार -चढ़ाव देखने को मिले।

Shraddha Khare
Published on: 22 Jan 2021 5:45 AM GMT
टीम इंडिया ने आधी रात की थी मीटिंग, मिशन मेलबर्न के लिए बनाया ये प्लान
X
टीम इंडिया ने आधी रात की थी मीटिंग, मिशन मेलबर्न के लिए बनाया ये प्लान photos (social media)

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में टेस्ट सीरीज चल रही थी। इस टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भारत ने 36 रन से काफी बुरी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद भारत ने अन्य मैचों में शानदार पलटवार किया। आज इस टेस्ट तो जीतने की वजह आधी रात में हुई उस मीटिंग को दी जा रही है। जिसमें खुद विराट कोहली ने आधी रात मेलबर्न पहुंचकर इस मीटिंग को किया था।

मेलबर्न टेस्ट सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में टेस्ट सीरीज खेली गई। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर 2020 से लेकर 19 जनवरी 2021 तक थी। आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में काफी उतार -चढ़ाव देखने को मिले। भारतीय टीम का एडिलेड टेस्ट में काफी बुरा प्रदर्शन रहा था। जिसमें भारतीय टीम ने 36 रन बनाये थे। इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी।

एडिलेड टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार

भारत ने एडिलेड टेस्ट में काफी बुरा प्रदर्शन किया था। आपको बता दें कि ऐसी हार का सामना भारत ने 46 साल बाद देखा था। यह ऐसा खेल था जो हर भारतीय टीम को सालों साल याद रहेगा। उस रात किसी भी भारतीय टीम को नींद नहीं आई। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने पलटवार किया।

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन चार खिलाड़ियों को मिला इनाम

Virat melbourn

विराट कोहली की प्लानिंग का असर

रविंद्र अश्विन ने अपने यू ट्यूब के जरिए बताया कि मेलबर्न के इस टेस्ट सीरीज में भारत का अच्छा प्रदर्शन कैसे देखने को मिला। उन्होंने बताया कि एडिलेड टेस्ट की इस बुरी हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अंजिक्य रहाणे ने रवि शास्त्री की मदद से आधी रात मेलबर्न पहुंचकर प्लानिंग कि और भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना शानदार पलटवार करके दिखाया। कहा जा रहा है कि इस पलटवार के लिए प्लानिंग की बहुत जरूरत थी।

ये भी पढ़ें : IPL 2021: RCB ने इन 12 खिलाड़ियों को रिटेन, देखें पूरी लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story