×

CAA पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या बोले टीम इंडिया के कप्तान

नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। कांग्रेस समेत इस कानून को देश तोड़ने वाला और कानून बता रहा है। अब इस बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सीएए पर बड़ा दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jan 2020 12:03 PM GMT
CAA पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या बोले टीम इंडिया के कप्तान
X

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। कांग्रेस समेत इस कानून को देश तोड़ने वाला और कानून बता रहा है। अब इस बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सीएए पर बड़ा दिया है।

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। कोहली ने कहा कि इस कानून के बारे में पूरी जानकारी के बिना गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी नहीं करूंगा।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय को 12 साल की बजाय 6 साल भारत में रहने पर नागरिकता देने का प्रावधान है, हालांकि इसमें मुस्लिमों को शामिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें...कोटा में बच्चों की मौत पर पायलट ने CM गहलोत को घेरा, कहा- तय हो जिम्मेदारी

विराट कोहली ने कहा कि इस मामले पर मैं गैरजिम्मेदार नहीं होना चाहता और ऐसा कुछ नहीं कहना चाहता हूं जिस पर दोनों पक्षों की आम राय न हो। उन्होंने कहा कि मुझे इसके बारे में संपूर्ण जानकारी होनी चाहिए कि इसका क्या मतलब है और इसको लेकर क्या चल रहा है और इसी के बाद मुझे इस पर बयान देने के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। टीम इंडिया के कप्तान ने साफ किया कि जिस बारे में ज्यादा नहीं जानते उस टिप्पणी कर खुद विवादों में नहीं घसीटना चाहते।

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा दावा, जनरल सुलेमानी भारत के…

विराट कोहली ने कहा कि क्योंकि आप एक बात कह सकते हैं और उसके बाद कोई दूसरी बात कह सकता है। इसलिए मैं ऐसे किसी चीज में नहीं पड़ना चाहता जिसकी मुझे पूर्ण जानकारी न हो और इस पर टिप्पणी करना मेरे लिहाज से जिम्मेदारी भरा नहीं होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story