×

कोटा में बच्चों की मौत पर पायलट ने CM गहलोत को घेरा, कहा- तय हो जिम्मेदारी

राजस्थान के कोटा के जेके लोन अस्पताल में 107 मासूम बच्चों की मौत हो गई है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शनिवार को कोटा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कोटा में कई मृत बच्चों के परिवार वालों से मुलाकात की।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jan 2020 11:21 AM GMT
कोटा में बच्चों की मौत पर पायलट ने CM गहलोत को घेरा, कहा- तय हो जिम्मेदारी
X

कोटा: राजस्थान के कोटा के जेके लोन अस्पताल में 107 मासूम बच्चों की मौत हो गई है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शनिवार को कोटा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कोटा में कई मृत बच्चों के परिवार वालों से मुलाकात की।

कोटा में बच्चों की मौत को लेकर सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला है। कहा कि हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी। सचिन पायलट ने कहा कि पहले क्या हुआ इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए? वसुंधरा को जनता ने हरा दिया, लेकिन अब जिम्मेदारी हमारी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुरानी सरकार की तुलना में कम बच्चों की मौत के तर्क को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि हमें सरकार में आए 13 महीने हो चुके हैं। पुरानी सरकारों को दोष देने से काम नहीं चलेगा। सरकार का रुख संतोषजनक नहीं है।

यह भी पढ़ें...अमेरिका और ईरान के झगड़े में दांव पर भारत! यहां जानें पूरा मसला

सचिन पायलट ने कहा कि हमें आंकड़ों के जाल में नहीं फंसना है। हम लोगों का रेस्पांस रहा है इस पूरे मामले को लेकर वह किसी हद तक संतोषजनक नहीं है। आंकड़ों के जाल में हम चर्चा को ले जाएं यह उन लोगों को स्वीकार्य नहीं है जिन्होंने अपने बच्चे खो दिए हैं। जिस मां ने अपने बच्चे को कोख में 9 महीने रखे हैं उसका कोख उजड़ता है तो उसका दर्द वही जानती है।

उन्होंने कहा कि हमें लोगों को विश्वास दिलाना होगा कि हम इस तरह की घटना स्वीकार नहीं करेंगे। हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी। यदि इतने बच्चों की मौत हुई है तो कोई ना कोई कमी तो जरूर रही होगी।

यह भी पढ़ें...ट्रंप समेत पूरे अमेरिका को चुकानी होगी ईरानी जनरल की मौत की कीमत, जानें कैसे?

गौरतलब है कि राजस्थान के कोटा में जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा 107 हो गया है। इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बता दें कि गहलोत सरकार को कोटा के अस्पताल जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले की हैंडलिंग को लेकर भारी भरकम आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा, 5 की मौत, कई घायल, CM ने जताया दुख

बच्चों की मौत की खबर सामने आने के बावजूद कई दिनों तक सरकारी अमले के किसी वरिष्ठ मंत्री ने कोटा जाकर हालात का जायजा नहीं लिया। गहलोत सरकार ने बवाल के बाद शुक्रवार को दो कैबिनेट मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को जयपुर से कोटा के लिए भेजा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story