×

विराट ने मचाया धमाल, की पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी, इसमें सिर्फ ब्रैडमैन हैं आगे

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में एक और शतक जड़ दिया है। टीम इंडिया के कप्तान ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन यह कमाल किया। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में यह 26वां शतक लगाया है। इससे पहले कोहली ने दिसंबर 2018 में पर्थ टेस्ट के दौरान शतक जड़ा था।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Aug 2023 5:12 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2023 9:02 AM GMT)
विराट ने मचाया धमाल, की पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी, इसमें सिर्फ ब्रैडमैन हैं आगे
X

नई दिल्ली: विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में एक और शतक जड़ दिया है। टीम इंडिया के कप्तान ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन यह कमाल किया। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में यह 26वां शतक लगाया है। इससे पहले कोहली ने दिसंबर 2018 में पर्थ टेस्ट के दौरान शतक जड़ा था।

यह भी पढ़ें...सलमान को मिली धमकी: करणी सेना के निशाने पर बिग बॉस, बढ़ी सुरक्षा

पुणे टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने 173 गेंदों में शतक जड़ा। इस दौरान उन्होंने 16 चौके मारे। कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक के मामले में कैप्टन कोहली ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है। रिको पोंटिंग ने 19 शतक लगाए हैं और विराट ने उनकी बराबरी कर ली है। पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ 25 शतक जड़े हैं और वे टाॅप पर हैं।

यह भी पढ़ें...जब मोदी-जिनपिंग करेंगे मुलाकात, तब PAK करेगा बड़ा मिसाइल परीक्षण

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 26 शतक लगाने के मामले में विराट कोहली डॉन ब्रैडमैन, स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर के बाद चौथे स्थान पर हैं। ब्रैडमैन ने 69, स्मिथ ने 121 और सचिन ने 136, जबकि विराट ने 138 पारियों में 26 शतक जड़े हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। कोहली के शतक और अजिंक्य रहाणे की हाफ सेंचुरी ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दी है।

यह भी पढ़ें...गिरफ़्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम: करोड़ों के घोटाले के हैं आरोपी

विराट कोहली ने तमाम धुरंधर बल्लेबाजों से आगे निकल गए हैं। वह सिर्फ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन से पीछे हैं। विराट का कनवर्जन रेट 53.1 का है जो कम से कम 20 शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों में दूसरा सबसे बेहतर रेट है। डॉन ब्रैडमैन का औसत कनवर्जन रेट 69 का था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story