×

WC Qualifiers 2023: शाई होप का धमाकेदार शतक, पाकिस्तान के बाबर आज़म को छोड़ा पीछे

WC Qualifiers 2023: इस समय पूरी दुनिया पर क्रिकेट का खुमार चढ़ा हुआ है। दुनिया की 10 टीमें विश्वकप में एंट्री पाने के लिए एक-दूसरे से भीड़ रही है। ज़िम्बाव्बे में इस समय आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर मैचों का आयोजन करवाया जा रहा है।

Suryakant Soni
Published on: 22 Jun 2023 11:46 AM GMT
WC Qualifiers 2023: शाई होप का धमाकेदार शतक, पाकिस्तान के बाबर आज़म को छोड़ा पीछे
X
WC Qualifiers 2023 (Pic Credit: Google Image)

WC Qualifiers 2023: इस समय पूरी दुनिया पर क्रिकेट का खुमार चढ़ा हुआ है। दुनिया की 10 टीमें विश्वकप में एंट्री पाने के लिए एक-दूसरे से भीड़ रही है। ज़िम्बाव्बे में इस समय आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर मैचों का आयोजन करवाया जा रहा है। इन मैचों में हर दिन रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे है। गुरूवार को नेपाल और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों ने नेपाल के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की।

शाई होप का धमाकेदार शतक:

बता दें नेपाल के खिलाफ वेस्टइंडीज ने अपने पहले तीन विकेट बहुत ही जल्दी गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शाई हॉप ने बेहद ही शानदार पारी खेलकर टीम को संकट से निकाला। उन्होंने निकोलस पूरन के साथ मिलकर 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी निभाई। इस मैच में होप ने 129 गेंदों का सामना करते हुए 132 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के जड़े। शाई होप ने अपने वनडे इंटरनेशनल का 15वां शतक जड़ा और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

2019 विश्व कप के बाद सबसे ज्यादा वनडे शतक:

बता दें पिछले चार साल में वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज़ ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2019 विश्वकप के बाद वनडे क्रिकेट में अब तक कुल 9 शतक लगा दिए हैं। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को पीछे छोड़ दिया हैं। बाबर आज़म ने पिछले चार साल में वनडे में 8 शतक लगाए हैं। शाई होप का प्रदर्शन घर से बाहर बहुत ही शानदार रहा हैं। उन्होंने भारतीय सरजमीं पर तीन शतक ठोके हैं। ऐसे में विश्वकप में वो वेस्टइंडीज के लिए सबसे प्रमुख बल्लेबाज़ साबित हो सकते हैं।

निकोलस पूरन ने भी जड़ा तूफानी शतक:

बता दें नेपाल के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए शाई होप और निकोलस पूरन ने शतक जड़ा। इन दोनों ने मिलकर नेपाल के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। निकोलस पूरन ने मात्र 94 गेंदों पर 115 रन बनाये। जिसमें उन्होंने 10 चौके और चार छक्के जड़े। बता दें इससे पहले पूरन का बल्ला आईपीएल में भी खूब गरजा था। ऐसे में भारतीय सरजमीं पर होने वाले विश्वकप में ये भी विंडीज के लिए मैच जिताऊ खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story