×

India vs New Zealand : तो क्या विलियमसन ने सीरीज से पहले डाल दिए हथियार

Rishi
Published on: 16 Oct 2017 9:20 AM GMT
India vs New Zealand : तो क्या विलियमसन ने सीरीज से पहले डाल दिए हथियार
X

मुंबई : वनडे सीरीज के लिए भारत पहुंची न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि सीरीज में जीत के लिए टीम को हर चुनौती और परिस्थिति में ढलने के लिए तैयार रहना होगा। पिछले साल खेली गई सीरीज में न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी देखें: WWC17 : राजेश्वरी के ‘पंजे’ ने न्यूजीलैंड को रौंदा, भारत सेमीफाइनल में

मुंबई में विलियमसन ने कहा, "इस देश की हर स्टेडियम की पिच अलग-अलग तरह से काम करती है। इसका साफ मतलब यह है कि अगर आप भारत में किसी सीरीज के लिए आ रहे हैं, तो आपको हर चुनौती और हर परिस्थिति को अपनाने के लिए तैयार रहना होगा। आपको जिस स्टेडियम में खेलने का अवसर मिलेगा, उसकी पिच किस तरह से काम करेगी इसका अंदाजा आप नहीं लगा सकते।"

ये भी देखें:India vs New Zealand : भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 22 से 29 अक्टूबर तक खेली जाएगी और इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम भारत में दो अभ्यास मैच भी खेलेगी और विलियमसन का कहना है कि इन दो अभ्यास मैचों के जरिए उनकी टीम न केवल स्टेडियम की पिचों को समझने का मौका मिलेगा, बल्कि वह वातावरण से भी परिचित हो पाएंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story