×

ICC Test Ranking: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने किया धमाल, बनाया ये रिकाॅर्ड

आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर वेस्ट इंडीज के जेसन होल्डर है जिन्होंने अपनी शानदार  पारी की बदौलत यह स्थान पाया है। होल्डर  ने पिछले 20 सालों  में वेस्टइंडीज के किसी गेंदबाज में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक भी हासिल किए।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 July 2020 3:35 AM GMT
ICC Test Ranking: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने किया धमाल, बनाया ये रिकाॅर्ड
X

नई दिल्ली : आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर वेस्ट इंडीज के जेसन होल्डर है जिन्होंने अपनी शानदार पारी की बदौलत यह स्थान पाया है। होल्डर ने पिछले 20 सालों में वेस्टइंडीज के किसी गेंदबाज में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक भी हासिल किए।

कर्टनी वॉल्श के बाद दूसरा नंबर

जेसन होल्डर ने अपनी टीम की अगुवाई करते हुए साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के दौरान पहली पारी में 42 रन पर 6 विकेट सहित मैच में 7 विकेट लिए थे। इसके साथ ही होल्डर ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 862 रेटिंग अंक हासिल किए हैं, जो अगस्त 2000 में कर्टनी वॉल्श के 866 अंकों के बाद किसी वेस्टइंडीज के गेंदबाज के सर्वाधिक रेटिंग अंक हैं।

यह पढ़ें...गहलोत ने कसा तंज-ऐसा तो पाकिस्तान में भी नहीं होता, पायलट आज करेंगे पलटवार

टॉप-10 में एक मात्र भारतीय

गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष 10 में सातवें स्थान एकमात्र भारतीय जसप्रीत बुमराह हैं। होल्डर पहले टेस्ट के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 35वें स्थान पर कायम हैं और ऑलराउंडरों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 485 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं।

जो रूट की अगुआई में इंग्लैंड की अगुआई करने वाले स्टोक्स एजियास बाउल में 43 और 46 रन की पारियों के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ नौवें स्थान की बराबरी की जो उन्होंने पिछले साल नवंबर में हासिल किया था।

स्टोक्स को 3 स्थान का फायदा

मैच में छह विकेट की बदौलत स्टोक्स गेंदबाजी सूची में तीन स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 30 और 42 रन की पारियों के बाद पहली बार शीर्ष 30 में जगह बनाने में सफल रहे जबकि मैच में 86 रन बनाने वाले जैक क्रॉउले शीर्ष 100 में शामिल हो गए।मैच में नौ विकेट चटकाकर मैन आफ द मैच बने शेनन गैब्रियल एक स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर पहुंचे। उन्हें 46 अंक का फायदा हुआ जिससे वह रविंद्र जडेजा (722) से चार अंक आगे निकल गए।

यह पढ़ें...शर्मनाक: श्वेता की फ्रेंड ने अभिनव पर लगाया बड़ा आरोप, करता है बेटी से ऐसी बातें..

लॉकडाउन के बाद अब तक कोई भी मैच नहीं खेल पाए इंडियन टीम के क्रिकेटरों ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में अपनी जगह बनाए रखी हैकप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: सातवें और नौवें स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह सातवें स्थान के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story