×

गहलोत ने कसा तंज-ऐसा तो पाकिस्तान में भी नहीं होता, पायलट आज करेंगे पलटवार

राजस्थान में सियासी ड्रामा बुधवार के दिन भी जारी रहेगा। सीएम अशोक गहलोत से खींचतान के बाद डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाये गए सचिन पायलट आज अपनी बात रखने के लिए सामने आ सकते हैं।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 3:10 AM GMT
गहलोत ने कसा तंज-ऐसा तो पाकिस्तान में भी नहीं होता, पायलट आज करेंगे पलटवार
X

नई दिल्ली: राजस्थान में सियासी ड्रामा बुधवार के दिन भी जारी रहेगा। सीएम अशोक गहलोत से खींचतान के बाद डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाये गए सचिन पायलट आज अपनी बात रखने के लिए सामने आ सकते हैं।

बस फर्क ये है कि कांग्रेस ने उनसे पार्टी फोरम में अपनी बात रखने के लिए कहा था लेकिन कहा ये जा रहा है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया।

बल्कि वे प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से अपनी बात रखना चाहते हैं। इसके लिए आज का दिन मुकर्रर किया गया है। उधर बीजेपी के ओम माथुर समेत तमाम बड़े नेता ये बात पहले ही कह चुके हैं कि अगर सचिन पायलट बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है।

ऐसे में ये माना जा रहा है कि आज पायलट अपना रुख साफ कर सकते हैं। उनके नई पार्टी बनाने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। इस पर भी आज काफी हद तक तस्वीर साफ़ हो सकती है।

उधर पायलट को उप मुख्यमंत्री समेत कई अन्य पदों से हटाने के बाद सीएम अशोक गहलोत को अपनी कुर्सी जाने का डर और भी ज्यादा सताने लगा है।

युवाओं को रास नहीं आ रही कांग्रेस? पहले सिंधिया और अब पायलट ने किया किनारा

विधायकों को साधने में लगे गहलोत

विधायक कही विद्रोह कर उनकी सरकार न गिरा दे, इस डर से गहलोत ने विधायकों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। वे उन्हें साधने में जुट गए हैं।

तो दूसरी तरफ बीजेपी भी ऐक्टिव हो गई है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया् ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है और अब इसके जाने का समय है।

राजनीति के लिहाज से राजस्थान में आज का दिन बेहद ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। गहलोत और पायलट खेमें में बैठकों का दौर जारी है। पायलट पर तंज कसते हुए गहलोत ने यहां तक कह दिया कि इस तरह का काम तो पाकिस्तान में भी नहीं होता।

आज पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी जयपुर आ रही हैं। हो सकता है आज सचिन पायलट भी सामने आएं और आगे की मंशा स्पष्ट करें।

राजस्थान में हो गया कांडः पायलट के बाद इनकी छुट्टी, गोविंद को जिम्मेदारी

होटल भेजे गए कांग्रेस के सभी विधायक

उधर वसुंधरा राजे धौलपुर से जयपुर पहुंच रही हैं। बीजेपी इस समय किसी भी मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहेगी। वह घटनाक्रम पर नजर बनाये हुए है।

इससे पूर्व कल रात 10 बजे के आसपास सीएम गहलोत के साथ विधायक दल की बैठक खत्म हुई जिसके बाद विधायकों को होटल भेज दिया गया है। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि आज सचिन पायलट मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रख सकते हैं।

कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को दिया झटका, कहा- गहलोत ही रहेंगे CM

'पाकिस्तान में भी नहीं होता ऐसा : पायलट

विधायक दल की बैठक के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार गिराने में जिन लोगों को हाथ था वही राजस्थान में भी ऐक्टिव हैं।

पायलट पर तंज कसते हुए कहा कि देश अब संकट में आ रहा है। धन की ताकत से सरकारें बदली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत से बेहतर पाकिस्तान है जहां इस तरह का काम नहीं होता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story