×

राजस्थान में हो गया कांडः पायलट के बाद इनकी छुट्टी, गोविंद को जिम्मेदारी

कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला किया है। इसके बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासारा, सचिन पायलट की जगह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं।

Shreya
Published on: 14 July 2020 9:04 AM GMT
राजस्थान में हो गया कांडः पायलट के बाद इनकी छुट्टी, गोविंद को जिम्मेदारी
X

जयपुर: राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत के बाद पैदा हुए सियासी संकट में एक नया मोड आ गया है। कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला किया है। इसके बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासारा, सचिन पायलट की जगह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं। वहीं पार्टी ने ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष को भी हटा दिया है। अब विधायक गणेश घोघरा राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सियासी संकट: जानिए अब क्या होगी राज्यपाल और स्पीकर की भूमिका

बड़े कांग्रेसी नेताओं में गिने जाते हैं गोविंद सिंह डोटासारा

बता दें कि राजस्थान के नए प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासारा बड़े कांग्रेसी नेताओं में गिने जाते हैं। वह गहलोत कैबिनेट में प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं। गोविंद सिंह डोटासारा लक्ष्मणगढ़ सीट से तीन बार से चुनाव जीतते आ रहे हैं। उन्होंने अपना पहला चुनाव केवल 34 वोटों से जीता था।

यह भी पढ़ें: खतरे में रेखा! बंगले के पास मिले 4 कोरोना पॉजिटिव, एक्ट्रेस का नहीं किया टेस्ट

विधायकों पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही

इसके अलावा पार्टी उन विधायकों पर भी कार्रवाई करेगी जो विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। इसके लिए विधायक दल की बैठक में विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया है। बैठक से गायब सचिन पायलट समर्थक विधायकों के खिलाफ अब पार्टी द्वारा सख्त एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: BJP मुख्यालय में कोरोना का कहर, 75 नेता हुए संक्रमित, मचा हड़कंप

प्रदेश कार्यालय ने हटा पायलट के नाम की पट्टी

बता दें कि पार्टी ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद राजस्थान प्रदेश कार्यालय ने उनके के नाम की पट्टी भी हटा दी है। अब उनकी जगह गोविंद सिंह डोटासारा का नाम लिख दिया गया है। वहीं सचिन पायलट के साथ उनके करीबी दो मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटा दिया गया है। साथ ही तीनों को नोटिस जारी किया गया है।

कांग्रेस के इस एक्शन के बाद अब देखना ये होगा कि सचिन पायलट का अगला कदम क्या होगा?

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने की पायलट की सभी पदों से छुट्टी, समर्थकों पर भी कड़ी कार्रवाई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story