×

बांग्लादेश की झामफाड जीत से मची सनसनी,लक्ष्य का पीछा करने में कायम किया मिसाल

बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराकर टूर्नमेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ् बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया है।वेस्ट इंडीज की टीम ने उसके सामने 322 रन की चुनौती रखी थी, जिसे उसने शाकिब उल हसन (124*) और लिट्टन दास (94*) की उम्दा पारियों की बदौलत 8.3 ओवर पहले ही हासिल कर लिया।

Anoop Ojha
Published on: 18 Jun 2019 6:01 AM GMT
बांग्लादेश की झामफाड जीत से मची सनसनी,लक्ष्य का पीछा करने में कायम किया मिसाल
X

टॉन्टन: बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराकर टूर्नमेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ् बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया है।वेस्ट इंडीज की टीम ने उसके सामने 322 रन की चुनौती रखी थी, जिसे उसने शाकिब उल हसन (124*) और लिट्टन दास (94*) की उम्दा पारियों की बदौलत 8.3 ओवर पहले ही हासिल कर लिया।

वेस्ट इंडीज के 322 रनों के लक्ष्य को हासिल करते हुए बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप का अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इसके पहले बांग्लादेश ने 2015 के वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 322 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें......ICC वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण कुछ देर रुकने बाद अब शुरू

टॉन्टन में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 23वें मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए।

वेस्ट इंडीज की ओर से शाई होप ने सबसे अधिक रन बनाते हुए 96 (121) रनों की पारी खेली। होप के अलावा एविन लुईस ने 67 गेंदों में ताबड़-तोड़ 70 बना दिए। वेस्ट इंडीज की पारी का तीसरा अर्धशतक शिमरोन हेटमयार के बल्ले से निकला। उन्होंने 26 गेंद में 50 रन बनाए।

यह भी पढ़ें.....ICC वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण कुछ देर रुकने बाद अब शुरू

विश्व कप के इतिहास की यह लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरी सबसे बड़ी और बांग्लादेश की एकदिवसीय क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी जीत भी है। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे शाकिब अल हसन। उन्होंने साकिब ने 99 गेंद में 16 चौकों की मदद से नाबाद 124 रन की पारी खेलने के अलावा लिटन दास (नाबाद 94) के साथ चौथे विकेट के लिए 189 रन की अटूट साझेदारी की जिससे बांग्लादेश ने 51 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 322 रन बनाकर जीत दर्ज की।

पॉइंट टेबल में फेरबदल

वेस्ट इंडीज पर 7 विकेट की ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज और श्रीलंका को पीछे छोड़ते हुए पॉइंट टेबल पर पांचवें पायदान पर आ गई है। अब बांग्लादेश के खाते में 2 जीत और एक मैच रद्द होने के बाद 5 पॉइंट्स हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ इस हार के बाद वेस्ट इंडीज सातवें पायदान पर फिसल गई है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story