×

World Cup Qualifiers 2023: विश्व कप क्वालीफायर्स में दिख रहा हैं जबरदस्त रोमांच, अब तक हुए कई बड़े उलटफेर

World Cup Qualifiers 2023: वनडे विश्वकप 2023 का आयोजन भारत में इस साल के अंत में होने जा रहा हैं। लेकिन इससे पहले 10 टीमों के बीच विश्व कप क्वालीफायर्स की जंग देखने को मिल रही हैं। इसके जरिये टॉप दो टीमें विश्वकप में अपना स्थान पक्का करेगी।

Suryakant Soni
Published on: 22 Jun 2023 10:11 AM GMT
World Cup Qualifiers 2023: विश्व कप क्वालीफायर्स में दिख रहा हैं जबरदस्त रोमांच, अब तक हुए कई बड़े उलटफेर
X
World Cup Qualifiers 2023 (Pic Credit: Google Image)

World Cup Qualifiers 2023: वनडे विश्वकप 2023 का आयोजन भारत में इस साल के अंत में होने जा रहा हैं। लेकिन इससे पहले 10 टीमों के बीच विश्व कप क्वालीफायर्स की जंग देखने को मिल रही हैं। इसके जरिये टॉप दो टीमें विश्वकप में अपना स्थान पक्का करेगी। बता दें 18 जून से ज़िम्बाव्बे में शुरू हुए विश्व कप क्वालीफायर्स में अब तक जबरदस्त रोमांच देखने को मिला हैं। इसमें कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। चलिए हम आपको बताते हैं इसमें कौनसी टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा हैं..?

ओमान ने किए दो बड़े उलटफेर:

विश्व कप क्वालीफायर्स में इस बार ओमान की टीम का भी जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला हैं। ओमान ने अपने पहले ही मैच में आयरलैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। उसके बाद अगले ही मैच में ओमान की टीम ने यूएई को भी मात दी। ग्रुप भी में ओमान की टीम इस समय श्रीलंका जैसी टीमों को पछाड़ पहले स्थान पर बरक़रार हैं। जबकि श्रीलंका की टीम ने अभी तक अपना एक ही मैच खेला हैं जिसमें उसे जीत मिली हैं।

स्कॉटलैंड ने आयरलैंड को 1 विकेट से हराया:

विश्व कप क्वालीफायर्स में बुधवार को स्कॉटलैंड और आयरलैंड के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिले। आयरलैंड ने अपने पांच विकेट 70 रनों के स्कोर पर खोने के बाद 286 रन बनाए। इसके जवाब में स्कॉटलैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही। स्कॉटलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 289 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली। स्कॉटलैंड की तरफ से लीस्क ने सर्वाधिक 91 रन बनाए। अंतिम गेंद पर उन्होंने चौका जड़कर अपनी टीम को 1 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

वेस्टइंडीज-ज़िम्बाव्बे के बीच होगा निर्णायक मुकाबला:

बता दें हरारे के स्पोर्ट्स मैदान पर शनिवार को ग्रुप ए का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। इसमें वेस्टइंडीज की भिड़ंत ज़िम्बाव्बे से होगी। माना जा रहा हैं इसमें जीत दर्ज करने वाली टीम विश्वकप में अपनी जगह पक्की कर सकती हैं। ज़िम्बाव्बे की टीम ने अपने पिछले दोनों मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया हैं। ऐसे में विंडीज के सामने अगले मैच में कड़ी चुनौती पेश होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story