×

World Cup Qualifiers 2023: जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स ने बल्ले से मचाया तहलका, कोहली-बाबर आज़म के क्लब में हुए शामिल

World Cup Qualifiers 2023: वनडे विश्वकप के कार्यक्रम का कुछ ही दिन पहले आईसीसी ने एलान कर दिया। भारत में इस साल के अंत में होने वाले विश्वकप में कुल 10 टीमें भाग लेगी। इसमें आठ टीमों को डायरेक्ट एंट्री मिल गई है।

Suryakant Soni
Published on: 30 Jun 2023 8:27 AM GMT
World Cup Qualifiers 2023: जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स ने बल्ले से मचाया तहलका, कोहली-बाबर आज़म के क्लब में हुए शामिल
X
World Cup Qualifiers 2023 (Photo: Google)

World Cup Qualifiers 2023: वनडे विश्वकप के कार्यक्रम का कुछ ही दिन पहले आईसीसी ने एलान कर दिया। भारत में इस साल के अंत में होने वाले विश्वकप में कुल 10 टीमें भाग लेगी। इसमें आठ टीमों को डायरेक्ट एंट्री मिल गई है। जबकि बाकी दो स्थान के लिए 10 टीमों के बीच क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस विश्वकप के क्वालीफायर मुकाबलों में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सीन विलियम्स का तूफ़ान देखने को मिल रहा हैं। पिछले पांच मैचों में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखकर हर कोई हैरान रह गया हैं।

सीन विलियम्स ने बल्ले मचाया तहलका:

बता दें विश्वकप के क्वालीफायर मुकाबलों में जिम्बाब्वे की टीम का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा हैं। इसमें सबसे बड़ा योगदान उनके सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ सीन विलियम्स का माना जा रहा हैं। सीन विलियम्स ने पिछले 5 मैचों में से तीन में तो शतक ही जड़ दिया। विलियम्स ने लगातार पांच मैचों में 532 रन बनाए हैं। इस दौरान इस खिलाड़ी ने 60 चौके और 12 छक्के लगाए। इसके अलावा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक भी विलियम्स ने ही लगाए हैं।

विराट और बाबर के क्लब में हुए शामिल:

बता दें पिछले कुछ मैचों से सीन विलियम्स ने जिस हिसाब से बल्लेबाज़ी की हैं उसको देखकर लगता हैं कि ज़िम्बाव्बे की टीम आसानी से विश्वकप में एंट्री कर लेगी। विलियम्स लगातार पांच वनडे पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उनसे पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का नम्बर आता हैं। जबकि मैथ्यू हेडन और फखर जमान का उनके पीछे रह गए हैं।

लगातार पांच मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़:

1. विराट कोहली (भारत) - 596 रन
2. बाबर आज़म (पाकिस्तान) - 537 रन
3. सीन विलियम्स (ज़िम्बाव्बे) - 532 रन
4. मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया) - 529 रन
5. फखर जमान (पाकिस्तान) - 517 रन

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story