'भगवान' के हाथों इस बार मिलेगी विजेता टीम को विश्वकप ट्रॉफी!

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) परंपरा से हटकर किसी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को विश्व कप ट्रॉफी प्रदान करने के लिए आमंत्रित कर सकता है। ऐसी खबरें हैं कि ब्रिटिश शाही परिवार के किसी सदस्य को ट्रॉफी प्रदान करने के लिए बुलाया जाए।

Vidushi Mishra
Published on: 8 July 2019 11:02 AM GMT
भगवान के हाथों इस बार मिलेगी विजेता टीम को विश्वकप ट्रॉफी!
X
trophy

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) परंपरा से हटकर किसी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को विश्व कप ट्रॉफी प्रदान करने के लिए आमंत्रित कर सकता है।

यह भी देखें... कर्नाटक में सियासी भूचाल, कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

ऐसी खबरें हैं कि ब्रिटिश शाही परिवार के किसी सदस्य को ट्रॉफी प्रदान करने के लिए बुलाया जा सकता है। सचिन तेंदुलकर के विश्व क्रिकेट में कद को देखते हुए ट्रॉफी प्रदान करने के लिए उनके नाम की भी चर्चा है।

इसके अलावा आइसीसी का यूनिसेफ के साथ समझौता है और तेंदुलकर यूनिसेफ के सदभावना दूत हैं। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि विश्व चैंपियन टीम के कप्तान (क्लार्क) को इसके लिए आमंत्रित किया जा सकता है।

2015 में जब परंपरा से हटकर आइसीसी के तत्कालीन अध्यक्ष मुस्तफा कमाल के बजाय एन श्रीनिवासन ने विजेता ट्रॉफी सौंपी थी तो तब बहुत बवाल हुआ था। सचिन तेंदुलकर के विश्व क्रिकेट में कद को देखते हुए ट्रॉफी प्रदान करने के लिए उनके नाम की भी चर्चा है।

यह भी देखें... सरकार बचाने के लिए मंत्रियों का इस्तीफा, नाराज विधायकों को देंगे कैबिनेट में जगह: सिद्धारमैया

इसके अलावा आइसीसी का यूनिसेफ के साथ समझौता है और तेंदुलकर यूनिसेफ के सदभावना दूत हैं। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि विश्व चैंपियन टीम के कप्तान (क्लार्क) को भी इसके लिए आमंत्रित किया जा सकता है। अब देखना होगा कि आईसीसी इसके लिए किसे चुनता है। अब ये तो विश्वकप फाईनल होने के बाद ही पता चल सकेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story