×

अंजिक्य रहाणे की ये तूफानी पारी कोई नई बात नहीं!, इससे पहले के आंकड़े देखकर रह जाएंगे आप हैरान

WTC Final Ajinkya Rahane: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में शनिवार को चौथे दिन का खेल खेला जाएगा। अब तक खेले गए तीन दिन के खेल में टीम इंडिया का प्रदर्शन इतना लाजवाब नहीं रहा हैं। पहली पारी में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से नाकाम होने के चलते भारत इस मैच में बैकफुट पर नज़र आ रहा हैं।

Suryakant Soni
Published on: 10 Jun 2023 9:32 AM GMT
अंजिक्य रहाणे की ये तूफानी पारी कोई नई बात नहीं!, इससे पहले के आंकड़े देखकर रह जाएंगे आप हैरान
X
WTC Final Ajinkya Rahane (Pic Credit: Google Image)

WTC Final Ajinkya Rahane: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में शनिवार को चौथे दिन का खेल खेला जाएगा। अब तक खेले गए तीन दिन के खेल में टीम इंडिया का प्रदर्शन इतना लाजवाब नहीं रहा हैं। पहली पारी में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से नाकाम होने के चलते भारत इस मैच में बैकफुट पर नज़र आ रहा हैं। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में अंजिक्य रहाणे की शानदार पारी देखने को मिली। जिसकी बदौलत टीम इंडिया अभी भी इस टेस्ट में जीत से बाहर नज़र नहीं आ रही हैं। राहणे ने टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय बाद वापसी करते हुए गज़ब का मिश्रण दिखाया हैं।

रहाणे की ये तूफानी पारी कोई नई बात नहीं!

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ अंजिक्य रहाणे को आईपीएल में शानदार बल्लेबाज़ी के बदौलत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में खेलने का मौका मिला। उन्होंने चयनकर्ता के विश्वास पर खरा उतरते हुए तूफानी बल्लेबाज़ी की। रहाणे इस पारी में शतक से चूक गए। करीब टेस्ट क्रिकेट में 15 महीने बाद वापसी करने वाले अंजिक्य रहाणे ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। हालांकि वो अपने शतक से महज 11 रन दूर रह गए। अजिंक्य रहाणे ने 129 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली।

BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से हुए बाहर:

बता दें पिछला कुछ समय टीम इंडिया के इस बल्लेबाज़ के लिए सही नहीं रहा हैं। पहले उन्हें ख़राब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर होना पड़ा। उसके बाद उन्हें बीसीसीआई ने अपने सालाना अनुबंध से बाहर कर दिया। इसके अलावा उनको सोशल मीडिया पर भी खूब आलोचना झेलनी पड़ी। लेकिन उन्होंने आईपीएल में चेन्नई के लिए एक बार फिर धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सुर्खियां बटोरी। अब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में उनका जलवा देखने को मिला हैं।

श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल:

बता दें टीम इंडिया के लिए पिछले काफी समय से मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाल रखा था। लेकिन अब अय्यर के चोटिल होने और आईपीएल में रहाणे की धमाकेदार एंट्री से बीसीसीआई ने उन पर दांव खेला हैं। रहाणे ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 82 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 4931 रन उनके नाम दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 12 शतक भी जड़े हैं। रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में बहुत ही शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए आईपीएल में जगह बनाई थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story