×

WTC Final Day 4 IND VS AUS: टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को करना होगा करिश्माई प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 300 रनों के करीब

WTC Final Day 4: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अब अंतिम चरण पर जा पहुंचा है। अब तक खेले गए तीन दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। लेकिन अभी टीम इंडिया इस मैच से बाहर नहीं हुई है।

Suryakant Soni
Published on: 10 Jun 2023 2:20 AM GMT
WTC Final Day 4 IND VS AUS: टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को करना होगा करिश्माई प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 300 रनों के करीब
X
WTC Final Day 4 IND VS AUS (Pic Credit: Google Image)

WTC Final Day 4 IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अब अंतिम चरण पर जा पहुंचा है। अब तक खेले गए तीन दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। लेकिन अभी टीम इंडिया इस मैच से बाहर नहीं हुई है। अगर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ करिश्माई प्रदर्शन करे तो ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर जा सकती है। तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं। इस समय ऑस्ट्रेलिया के पास कुल बढ़त 296 रनों की हो गई है।

गेंदबाज़ों को करना होगा करिश्माई प्रदर्शन:

अगर टीम इंडिया को इस मैच में वापसी करनी है तो ऑस्ट्रेलिया को जल्दी ऑलआउट करना होगा। भारतीय गेंदबाज़ों को ऑस्ट्रेलिया को 400 रनों की बढ़त से पहले ही समेटना होगा। उसके बाद टीम इंडिया के टॉप आर्डर बल्लेबाज़ों को दमखम दिखाना होगा। टेस्ट में कई बार पहली पारी में पिछड़ने के बाद भी टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। ऐसे में एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों से चमत्कारिक प्रदर्शन की जरुरत होगी।

जडेजा होंगे ट्रंप कार्ड:

टीम इंडिया के लिए चौथे दिन स्पिनर बड़ा रोल अदा कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए हैं। जडेजा ने पहली पारी के दोनों शतकवीर स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अब टेस्ट के चौथे दिन जडेजा ऑस्ट्रेलिया के बाकी बचे बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बना सकते हैं। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की लीड मिली थी। दूसरी पारी में 123 रन मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक कुल बढ़त 296 रन की हो गई है।

अंजिक्य रहाणे ने खेली शानदार पारी:

करीब टेस्ट क्रिकेट में 15 महीने बाद वापसी करने वाले अंजिक्य रहाणे ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। हालांकि वो अपने शतक से महज 11 रन दूर रह गए। अजिंक्य रहाणे ने 129 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जड़ा। अब टीम इंडिया को उनसे दूसरी पारी में एक बड़ी इनिंग की उम्मीद होगी। टीम इंडिया को हार से बचने के लिए दूसरी पारी में पूरा दमखम लगाना होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story