×

WTC Final: अंजिक्य रहाणे-शार्दुल ठाकुर ने जड़े अर्धशतक, भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमटी

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। WTC फाइनल टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई।

Suryakant Soni
Published on: 9 Jun 2023 2:52 PM GMT
WTC Final: अंजिक्य रहाणे-शार्दुल ठाकुर ने जड़े अर्धशतक, भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमटी
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। WTC फाइनल टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस पारी में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ। लेकिन भारतीय टीम के अंजिक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़े। रहाणे इस पारी में शतक से चूक गए। वहीं शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली।

ओवल में शार्दुल ठाकुर का तीसरा अर्धशतक:

टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाज़ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों का सामना करने में नाकाम साबित हुए। लेकिन टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ अंजिक्य रहाणे ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाज़ी की क्लास दिखाई। लेकिन सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस इस समय शार्दुल ठाकुर की ज्यादा चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के इस मैदान पर तीसरा अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 2021 में दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था। इस मैच में ठाकुर ने टीम इंडिया को काफी हद तक संकट से उभारा।

अंजिक्य रहाणे शतक से चूके:

करीब टेस्ट क्रिकेट में 15 महीने बाद वापसी करने वाले अंजिक्य रहाणे ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। हालांकि वो अपने शतक से महज 11 रन दूर रह गए। अजिंक्य रहाणे ने 129 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली। इसमें उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जड़ा। अब टीम इंडिया को उनसे दूसरी पारी में एक बड़ी इनिंग की उम्मीद होगी। टीम इंडिया को हार से बचने के लिए दूसरी पारी में पूरा दमखम लगाना होगा।

ऑस्ट्रेलिया को मिली 173 रनों की बढ़त:

इस मैच में अब टीम इंडिया के लिए जीत पाना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा हैं। अगर अभी के हालत पर एक नज़र डाले तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 296 रनों पर सिमट गई। इससे ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 173 रनों की शानदार बढ़त मिल गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story