×

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने 270 रनों पर की पारी घोषित, भारत को मिला 444 रनों का बड़ा लक्ष्य

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत बना ली हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 270 रनों पर घोषित की। इसके साथ ही टीम इंडिया को इस मैच में जीत के लिए 444 रनों का बड़ा टारगेट मिला है।

Suryakant Soni
Published on: 10 Jun 2023 2:02 PM GMT
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने 270 रनों पर की पारी घोषित, भारत को मिला 444 रनों का बड़ा लक्ष्य
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत बना ली हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 270 रनों पर घोषित की। इसके साथ ही टीम इंडिया को इस मैच में जीत के लिए 444 रनों का बड़ा टारगेट मिला है। इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ एलेक्स कैरी ने सर्वाधिक नाबाद 66 रन बनाए हैं। जबकि टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट हासिल किए हैं। अब टीम अगर इस मैच में जीत दर्ज करती हैं तो एक नया इतिहास ही लिखा जाएगा।

कैरी और स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया को संकट से निकाला:

बता दें दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने अपने छह विकेट जल्दी गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद एलेक्स कैरी ने मिचेल स्टार्क के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संकट से उभारा। दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम का स्कोर 250 रनों के पार जा पहुंचा। मिचेल स्टार्क ने 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। जबकि दूसरी तरफ एलेक्स कैरी ने सर्वाधिक नाबाद 66 रन बनाए हैं।

रविंद्र जडेजा ने झटके तीन विकेट:

टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पहली पारी के मुकाबले दूसरी पारी में बेहद शानदार गेंदबाज़ी की। इस पारी में भारतीय गेंदबाज़ों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को ख़ासा परेशान किया और उनको तेज़ी से रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया। भारत की तरफ से इस पारी में रविंद्र जडेजा ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए 3 बड़े विकेट चटकाए। जडेजा ने इस पारी में स्टीव स्मिथ, कैमरून ग्रीन और ट्रेविस हेड को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा उमेश यादव ने भी दो सफलता अर्जित की।

भारत को मिला 444 रनों का बड़ा लक्ष्य:

इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 444 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला हैं। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया के टॉप आर्डर बल्लेबाज़ों को पूरा दमखम दिखाना होगा। अगर इस टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 469 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी आठ विकेट में 270 रन बनाकर घोषित की। अब जीत के लिए भारत के सामने 444 रन का टारगेट मिला है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story