×

युवराज का ख़ुलासा! संन्यास पर सही समय पर खोलेंगे पोल

इंटरव्यू के दौरान युवराज बीसीसीआई पर जमकर बरसे। युवी से जब पूछा गया कि बीसीसीआई ने उनको कभी मौका क्यों नहीं दिया। इसपर युवी ने कहा कि ये सवाल उनसे नहीं बल्कि बीसीसीआई और भारतीय कप्‍तान से करना चाहिए क्योंकि इसका सवाल उनके पास नहीं है।

Manali Rastogi
Published on: 25 March 2023 12:27 PM GMT (Updated on: 25 March 2023 4:31 PM GMT)
युवराज का ख़ुलासा! संन्यास पर सही समय पर खोलेंगे पोल
X

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने काफी दिनों बाद अपने संन्यास को लेकर खुलकर बात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युवराज को कुछ बातों का मलाल भी है लेकिन उनका खुलासा वह समय आने पर जरूर करेंगे।

यह भी पढ़ें: जाकिर नाइक आ रहा भारत! मोदी ने मलेशियाई PM से की बात

बता दें, युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2019 के दौरान 10 जून को संन्यास का ऐलान किया था। युवी वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2007 आईसीसी टी20 वर्ल्ड और 2011 आईसीसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए एक अहम रोल निभाया था। हालांकि, कैंसर ने उनके करियर पर गहरा असर डाला।

यह भी पढ़ें: मम्मी कसम! इन 10 पाकिस्तानी सामान के बिना एक घंटा भी नहीं काट सकते

अपने एक इंटरव्यू के दौरान युवी ने बताया कि क्रिकेट में जो मुकाम उन्होंने हासिल किया, वो अपने बदौलत किया। यही नहीं, इंटरव्यू के दौरान युवराज सिंह ने इंडियन टीम के थिंक टैंक और सिलेक्शन कमिटी पर काफी सवाल भी खड़े किए।

विदाई नहीं मिलने का मलाल

इंटरव्यू के दौरान युवी ने बताया कि उन्होंने जितना भी क्रिकेट खेला, वो अपने बल पर खेला। उन्होंने यह भी कहा कि अपने पूरे करियर में उन्होंने कभी किसी से सिफ़ारिश करने को नहीं कहा। संन्‍यास लेना बेशक उनके लिए एक कठिन फैसला था, लेकिन संन्‍यास हर क्रिकेटर को कभी न कभी लेना ही है। विदाई नहीं मिलने के मलाल पर युवराज ने कहा कि उनको इस बात का मलाल है।

युवी को है इस बात का दुख

उन्‍होंने कहा, 'मुझे इस बात का मलाल जरूर है कि खिलाडि़यों के साथ अच्‍छा व्‍यवहार नहीं हुआ। जब मैंने वापसी की तो 4 या 5 मैचों में करीब 800 रन बनाकर दिए। आपने मुझे टीम से बाहर कर दिया। फिर आपने एक साल नंबर-4 के लिए अंबाती रायुडू को आजमाया। वर्ल्ड कप से पहले वो एक दौरे पर अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके तो आपने उन्हें भी बाहर कर दिया। फिर आपने ओपनर केएल राहुल को नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी कराई। फिर दिनेश कार्तिक को मौका दिया। कार्तिक ने कुछ मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया तो उसे हटाकर ऋषभ पंत को मौका दे दिया।'

भारतीय कप्तान से करिए सवाल

इंटरव्यू के दौरान युवराज बीसीसीआई पर जमकर बरसे। युवी से जब पूछा गया कि बीसीसीआई ने उनको कभी मौका क्यों नहीं दिया। इसपर युवी ने कहा कि ये सवाल उनसे नहीं बल्कि बीसीसीआई और भारतीय कप्‍तान से करना चाहिए क्योंकि इसका सवाल उनके पास नहीं है। इसके अलावा युवी ने कहा कि उनको कुछ बातों का मलाल है, जिसका खुलासा वह समय आने पर करेंगे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story