×

OMG! 7 साल में भी नहीं पूरा हुआ 32 साल के स्पिनर का टेस्ट मैच खेलने का सपना, वनडे और टी20 में मचाया गदर

Yuzvendra Chahal: भारतीय टीम के एक खिलाड़ी ऐसे है जो 7 वर्ष से क्रिकेट में अपना योगदान दे रहे है। लेकिन फिर भी यह तेज तर्रार गेंदबाज खुश नहीं है आइए जानते है क्या है कारण...

Yachana Jaiswal
Published on: 24 Jun 2023 6:15 AM GMT
OMG! 7 साल में भी नहीं पूरा हुआ 32 साल के स्पिनर का टेस्ट मैच खेलने का सपना, वनडे और टी20 में मचाया गदर
X
Yuzvendra Chahal (Pic Credit - Social Media)

Yuzvendra Chahal: टेस्ट मैच में अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना हर खिलाड़ी के लिए एक सपने जैसा होता है, लेकिन यह सपना कुछ ही खिलाड़ी पूरा कर पाते है। देश के टेस्ट टीम में जगह बनाना आसान बात नहीं है इसमें कम ही खिलाड़ी कामयाब हो पाते है। भारतीय क्रिकेट टीम में भी एक ऐसा खिलाड़ी है जो जो पिछले 7 वर्षों से जमकर धमाकेदार परफॉर्मेंस t20 और ओडीआई मैच में दिया है। लेकिन इस 32 वर्षीय खिलाड़ी को अबतक भारतीय टेस्ट मैच खेलने का सुनहरा अवसर नहीं मिल पाया है। भारतीय टीम के साथ देश के लिए एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका न मिल पाने पर अब इस युवा खिलाड़ी का दर्द मायूसी बनकर मीडिया से बात चीत करने के दौरान आसुओं के जरिए छलक पड़ा। यह शानदार गेंदबाज खिलाड़ी ने अपने टेस्ट मैच के डेब्यू पर बड़ा बयान दिया है।

स्टार स्पिनर का छलका दर्द

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल क्रिकेट के मैदान पर एक कामयाब और सफल गेंदबाज है। युजवेंद्र चहल भारतीय टीम को वनडे व टी20 मैच के फॉर्मेट में रिप्रेजेंट कर चुके हैं। आईपीएल 2023 में भी चहल बखूबी सफल रहकर मैदान में खेले हैं 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए काफी बेहतर प्रदर्शन किया था, हालांकि इतनी कामयाबी हासिल करने बाद भी , लंबी चौड़ी फैन फॉलोविंग होने के बाद भी यह खिलाड़ी मायूस होकर अपना दर्द बया करने लगा।

टेस्ट मैच में मौका न मिलने से मायूस हुए चहल

भारतीय टीम के मैजिकल स्पिनर युजवेंद्र चहल वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलकर टीम को कई मैच में जीत का स्वाद चखा चुके है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक भी मैच नहीं खेल पाने का अफसोस भी है। आपको बता दें कि, युजवेंद्र चहल ही वह खिलाड़ी है जिनके नाम टी20 मैच में टीम इंडिया के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी एक गेंदबाज के तौर पर मिला हैं। मौजूदा हालात में युजवेंद्र चहल ने अपने रेड बॉल क्रिकेट यानी टेस्ट मैच में खेलने के सपने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। स्पिनर गेंदबाज चहल ने बयान देते बताया कि वह अभी भी अपने टेस्ट मैच में डेब्यू करने का सपना देख रहे है।

टेस्ट मैच में भारत के तरफ से खेलने की उम्मीद

क्रिकट्रेकर मीडिया से बातचीत के दौरान, युजवेंद्र चहल ने बताया कि, हर खिलाड़ी एक न एक बार अपने देश के लिए खेलना चाहता इंटरनेशनल टेस्ट मैच में पदार्पण करना चाहता है वह उसके करियर का बड़ा फेज होता है। व्हाइट बाल क्रिकेट में मैंने बहुत उपलब्धि हासिल किया है। लेकिन रेड बॉल क्रिकेट यानी टेस्ट मैच से अबतक मेरी दूरी बनी हुई है। जल्द ही मैं ये दूरी को खत्म करना चाहता हूं। मैं चाहता हुं कि, मेरे नाम के आगे भी टेस्ट क्रिकेटर लग जाए। इसका सपना मैं भी देखता हूं। मैं अपने घरेलू क्रिकेट में 100 परसेंट देने का सफल प्रयास करता हूं। जिससे मेरा टेस्ट मैच का सपना जल्द ही पूरा हो सके। में यह हमेशा उम्मीद करता हूं कि जल्दी ही मुझे भारतीय टेस्ट टीम से खेलने का अवसर मिल पाएगा।

7 वर्ष के करियर में खूब लिए विकेट

युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम के साथ डेब्यू करते हुए, साल 2016 में अपना पहला वनडे मैच में खेला था। इसी साल चहल ने टी20 मैच में भी डेब्यू कर लिया था। चहल ने अपने गेंदबाजी के साथ टीम इंडिया के लिए अब तक 72 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें चहल ने लगभग 121 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है वहीं युजवेंद्र चहल अभी तक 75 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें चहल के नाम 91 विकेट का रिकॉर्ड लिखा हुआ है। इस शानदार रिकॉर्ड के बाद भी युजवेंद्र चहल को अबतक तक टेस्ट क्रिकेट मैच में डेब्यू करने का अवसर नहीं मिल पाया है।

आईपीएल के सफल गेंदबाज में एक

युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर चुके है। आईपीएल 2023 के सीजन में चहल ने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तेज बॉलर ड्वेन ब्रावो को भी पीछे छोड़ दिया था। ब्रावो ने आईपीएल में 183 विकेट का रिकॉर्ड बनाया था। जिसे युजवेंद्र चहल ने अपने नाम आईपीएल में अब तक कुल 187 विकेट दर्ज करके तोड़ दिया हैं। चहल ने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में अधिकतम 21 विकेट लेने के रिकॉर्ड का भी झंडा गाड़ा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story