×

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल का बड़ा खुलासा, कहा- इन खिलाड़ियों की वजह से टूटी मेरी और कुलदीप की जोड़ी

Yuzvendra Chahal: चहल ने कहा कि हार्दिक पांडया और रविंद्र जडेजा की वजह से उनकी और कुलदीप की जोड़ी टूट गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 21 May 2021 5:35 PM GMT
Yuzvendra Chahal And Kuldeep Yadav
X

Yuzvendra Chahal: भारतीय टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा किया। चहल ने कहा कि हार्दिक पांडया और रविंद्र जडेजा की वजह से उनकी और कुलदीप की जोड़ी टूट गई। इन दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को कई जीत दिलाई है। वर्तमान समय में दोनों तेज गेंदबाज खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

टीम इंडिया में कुलदीप यादव अपनी जगह खो चुके हैं जबकि चहल को आखिरी ग्यारह में शामिल होने के लिए के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। दरअसल, कुलदीप और चहल की जोड़ी जब से टूटी है तभी से दोनों खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। अब इसका खुलासा युजवेंद्र चहल ने की है।
चहल ने एक न्यूल चैनल से बात करते हुए कहा कि साल 2018 तक भारतीय टीम में मैं और कुलदीप लगातार साथ खेलते रहे हैं। उन्होंने बताया कि उसका कारण हार्दिक पंड्या थे। चहल ने कहा कि हार्दिक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे। वह जब गेंदबाजी करते थे तो दो स्पिनर एक साथ खेला करते थे, लेकिन उनके चोटिल हो जाने के बाद रवींद्र जडेजा टीम में आ गए। इसके बाद से ही सब कुछ बदल गया।
चहल ने बताया कि जडेजा स्पिन ऑलराउंडर हैं। जब हार्दिक पंड्या के चोटिल हो गए, तो उनके स्थान पर टीम में ऑलराउडर की आवश्यकता थी, क्योंकि टीम कॉम्बिनेशन के लिए यह आवश्यक था कि 7 नंबर तक कोई बल्लेबाजी कर सके। जडेजा स्पिनर हैं तो इसलिए कुलदीप या मुझमें किसी एक को ही अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाना था।
चहल ने चैनल से बात करते हुए टीम इंडिया जब तक टीम जीत रही है उन्हें बाहर रहने में कोई परेशानी नहीं। उन्होंने कहा कि अगर मैं नहीं खेलता हूं और टीम जीतती है, तो मैं खुश रहूंगा।

गावस्कर ने की सिराज की तारीफ

Mohammed Siraj: जुलाई में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को चुना गया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मोहम्मद सिराज की तारीफ की है। सुनील गावस्कर ने कहा कि मोहम्मद सिराज आस्ट्रेलिया के दौरे करने के बाद से और बेहतर हो गए
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने मोहम्मद सिराज के आईपीएल 14 में किए गए प्रदर्शन की खूब तारीफ की है। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया के दौरा बाद से सिराज और मजबूत तथा बेहतर हो गए हैं। गावस्कर ने कहा कि सिराज अपना अंतिम ओवर भी ऐसे फेंकते हैं, जैसे पहला ओवर फेंक रहे हों।
मोहम्मद सिराज ने इस साल आईपीएल में बैंगलोर के लिए छह विकेट झटके थे, हालांकि कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएल को सस्पेंड कर दिया गया था। इस साल की शुरूआत में आस्ट्रेलिया में भारत ने 2-1 से टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लिया था जिसमें सिराज की अहम भूमिका थी।

ऑस्ट्रेलिया में किया डेब्यू

गावस्कर ने बैंगलोंर (RCB) के प्रदर्शन की भी तारीफ की और पहले की तुलना में बेहतक बताया है। टीम इंडिया ने पूर्व कप्तान का कहना है कि आरसीबी ने बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि एबी डिविलियर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की, युवा बल्लेबाज देवदत पडिकल ने शतक जड़ा और वह भविष्य में सभी फॉर्मेट के लिए एक अच्छे खिलाड़ी के तौर पर उभर सकते हैं।
गौरतलब है कि मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए मोहम्मद शमी की जगह चुना गया था, क्योंकि शमी को चोट लगी थी। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दूसरे टेस्ट में इंडिया के लिए डेब्यू किया था।
मोहम्मद सिराज टेस्ट क्रिकेट में अच्छी शुरुआत करने में सफल रहे। इसके साथ ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। मोहम्मद सिराज डेब्यू सीरीज में ही भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे। इस साल आईपीएल में भी मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया। आईपीएल में सिराज ने बेहद शानदार गेंदबाजी की।

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच होंगे द्रविड़

Sri Lanka Tour: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के हेड कोच होंगे। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी 20 सीरीज खेलेगी। जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी। भारतीय टीम के सीनियर प्लेयर इस दौरान इग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने में व्यस्त रहेंगे। इसकी वजह से इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। इस पहले भी राहुल द्रवीड़ भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दी हैं। साल 2014 में वह इंग्लैंड दौरे पर गई टीम के बल्लेबाजी सलाहकार की भूमिका निभाई थी। राहुल द्रविड़ ने बेंगलुरू में एनसीए के प्रमुख की जिम्मेदारी जब संभाली है तब से टीम इंडिया-ए और अंडर 19 टीमों के साथ दौरे पर जाना बंद कर दिया था।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story