×

Rajiv Gandhi Murder Case: स्टालिन ने राष्ट्रपति से सभी दोषियों के लिए मांगा क्षमादान

Rajiv Gandhi Murder Case:दोषियों की उम्रकैद सजा माफ करने पर तमिलनाडु मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति से सिफारिश की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 21 May 2021 4:15 AM GMT (Updated on: 21 May 2021 5:50 AM GMT)
मुख्यमंत्री स्टालिन ने राष्ट्रपति से राजीव गांधी हत्याकांड के सभी दोषियों की रिहाई की मांग
X

मुख्यमंत्री स्टालिन और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( डिजाइन फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Rajiv Gandhi Murder Case: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Former Prime Minister Rajiv Gandhi) हत्या मामले में दोषियों की उम्रकैद की सजा माफ करने पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से सिफारिश की है। आपको बता दें कि इस हत्या मामले में सात दोषियों को 30 साल पहले उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

बताया जाता है कि 19 मई को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा था जिसमें सात दोषियों की उम्रकैद की सजा माफ करने की मांग की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दोषी पिछले 30 सालों से सजा भुगत रहे हैं। इसके साथ इन दोषियों की रिहाई की मांग तमिलनाडु की जनता ने भी की है।

हत्या में पाए गए ये 7 दोषी

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या 21 मई 1991 को हुई थी। इस हत्या मामले में सात दोषी पाए गए थे जिसमें वी. श्रीहरन, इनकी पत्नी नलिनी, संतन, रॉबर्ट पायस, जयकुमार, पी रविचंद्रन और एजी पेरारिवलन लोग शामिल हैं। इन लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। बताया जाता है कि तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में लिट्टे के आतंकवादियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर 1991 में आत्मघाती धमाका किया था।

2018 में राज्यपाल सरकार के पास गई थी सिफारिश

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि 9 सितम्बर 2018 को तमिलनाडु सरकार ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के पास सभी साथ दोषियों की बाकी की सजा को माफ करने की सिफारिश भेजी थी। इस सिफारिश पर राज्यपाल ने फैसला लिया था कि इन सात दोषियों की सजा माफी पर फैसला लेने के लिए राष्ट्रपति सक्षम अधिकारी है। इसके बाद इस सिफारिश को राष्ट्रपति क पास भेज दिया गया। इसके साथ उन्होंने कहा कि यह सात दोषी बीते 30 सालों से काफी कठिनाई का सामना कर चुके हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story