×

Apple iPhone Warning: आईफोन यूजर्स एप्पल की इन चेतवानी का रखें ध्यान, Apple ने किया अलर्ट

Apple Issued Warning:आज के समय में हर कोई बिना मोबाइल फ़ोन के कोई नहीं रह सकता है क्योंकि इस समय में हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है बच्चों से लेकर बड़े हर कोई स्क्रॉल करता है।

Anjali Soni
Published on: 24 Aug 2023 11:17 AM GMT
Apple iPhone Warning: आईफोन यूजर्स एप्पल की इन चेतवानी का रखें ध्यान, Apple ने किया अलर्ट
X
Apple Issued Warning(Photo-social media))

Apple Issued Warning: आज के समय में हर कोई बिना मोबाइल फ़ोन के कोई नहीं रह सकता है क्योंकि इस समय में हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है बच्चों से लेकर बड़े हर कोई स्क्रॉल करता है। परन्तु लोग इसका इस्तेमाल करते करते ये भूल जाते हैं कि वह अपना समय बर्बाद कर रहे हैं उन्हें इससे कितना नुकसान हो रहा है। ऐसा करने की वजह से Apple ने अपने यूजर्स के लिए जो फ़ोन का ज्यादा इस्तेमाल लेते हैं उन्हें एक नोटिफिकेशन अलर्ट दिया है। जिसमें ये साफ़ बताया है कि ये सिर्फ आईफोन के लिए नहीं बल्कि एंड्रॉयर्ड फ़ोन के लिए भी है।

जाने क्या होगा आपको इससे नुकसान

सबसे पहले आपको रात के समय में फ़ोन चार्ज लगाकर नहीं सोना है। ऐसा करना नुकसान दायक हो सकता है, रात को आपके घर में धमाका हो सकता है। क्योंकि फ़ोन अगर ज्यादा गर्म हो जाएगा तो उसमें आग लगने के पुरे चांस होते हैं। ज्यादातर घटना ये ही सामने आई है कि लोग शॉक लगने के कारण घायल हो गए। आपको कभी भी डिवाइस पावर एडप्टर या चार्जर, कंबल, तकिए या बिस्तर के नीचे नहीं रखना है। साथ ही आप अपने फ़ोन को किसी लोकल चार्जर से चार्ज न करें, इसके बजाए आपको ओर्जिनल चार्जर का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इस चेतावनी को एंड्राइड यूजर्स को भी फॉलो करना चाहिए।

धमाका होने से पहले ही हो जाए सावधान

आप ठंडी जगह में अपने फ़ोन को चार्ज करें किसी भी बिस्तर में फ़ोन को न रखें। साथ ही फ़ोन को कभी भी रात को चार्ज लगाकर न सोए, ऐसे करने पर फ़ोन खराब हो जाएगा। साथ ही हमेशा ओर्जिनल चार्जर का इस्तेमाल करें, किसी फोन के किसी दूसरे मोबाइल चार्जर से चार्ज न करें। जिसपर मेड फॉर आईफोन लेबल का ही केबल्स लाए। फ़ोन को चार्ज करते समय उसका इस्तेमाल न करें, न ही उसमें गेम खेले और न ही कॉल पर बात करें। ये सब बाते आपको ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि देश में मोबाइल ब्लास्ट की न्यूज़ हर दिन आती है यह घटना को कम करने के लिए आपको इन बातो का ध्यान रखना चाहिए। Apple की इन वार्निंग का ध्यान रखें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story