×

Noida Apple Stores: एप्पल ने नोएडा में लॉन्च किया स्टोर, जाने स्थान का पता और अन्य जानकारी

Noida Apple Stores: Apple ने भारत में पहले दो नए स्टोर पेश किए। हालांकि भारतीय बाजार में प्रवेश देर से माना जाता है, कंपनी कम समय में तीन नए स्टोर शुरू करके खोए हुए समय की भरपाई करने के लिए तैयार है।

Anjali Soni
Published on: 27 July 2023 1:05 AM GMT
Noida Apple Stores: एप्पल ने नोएडा में लॉन्च किया स्टोर, जाने स्थान का पता और अन्य जानकारी
X
Noida Apple Stores(Photo-social media)

Noida Apple Stores: Apple ने भारत में पहले दो नए स्टोर पेश किए। हालांकि भारतीय बाजार में प्रवेश देर से माना जाता है, कंपनी कम समय में तीन नए स्टोर शुरू करके खोए हुए समय की भरपाई करने के लिए तैयार है। Apple भारत में अपनी रिटेल चेन का विस्तार करने के लिए तैयार है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी भारत और एशिया-प्रशांत, यूरोप, अमेरिका और कनाडा जैसे प्रमुख विकास बाजारों पर ध्यान केंद्रित करेगी। रिपोर्ट बताती है कि भारत को इस विस्तार योजना में महत्वपूर्ण ध्यान मिलने वाला है। कथित तौर पर कंपनी भारत में अपने मौजूदा दो स्थानों के अलावा तीन नए स्टोर खोलने पर विचार कर रही है, जिन्हें अप्रैल में लॉन्च किया गया था। ऐप्पल अपनी भविष्य की विस्तार योजनाओं के लिए दिल्ली और मुंबई पर अधिक ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा।

तीन जगह पर एप्पल ओपन करेगा अपना स्टोर

रिपोर्ट के मुताबिक, 2025 में तीसरा भारतीय स्टोर मुंबई के बोरीवली में खुलने की उम्मीद है। चौथा कथित तौर पर Apple का दूसरा सबसे बड़ा भारतीय स्टोर होगा और यह वसंत कुंज में DLF प्रोमेनेड मॉल में स्थित होगा। इसका उद्घाटन 2026 तक होने की उम्मीद है। मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्टोर भारत में सबसे बड़ा ऐप्पल स्टोर बना रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में पांचवां स्टोर मुंबई के समुद्र तटीय वर्ली इलाके में खोलने का प्रस्ताव दिया गया है। इसका उद्घाटन 2027 तक होने की उम्मीद है।

जाने अन्य जानकारी

Apple 2027 तक एशिया-प्रशांत क्षेत्र में 15 नए स्टोर खोलने पर चर्चा कर रहा है। इसके अतिरिक्त, कंपनी एशिया में छह, यूरोप में नौ और उत्तरी अमेरिका में 13 स्टोरों का लेटेस्ट या ट्रांसफर करने की योजना बना रही है, जिससे कुल प्रस्तावित संख्या में नए, रेलोकेटेड स्टोर आएंगे। या अगले चार वर्षों में दुकानों को 53 तक फिर से तैयार किया गया। भारत में Apple का विस्तार दांव तकनीकी ब्रांड के लिए अच्छा साबित हो सकता है। ईटी की एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिल्ली और मुंबई में दो ऐप्पल स्टोर्स में से प्रत्येक ने अपने उद्घाटन के एक महीने के भीतर 22-25 करोड़ रुपये का रेवेन्यू करने में कामयाबी हासिल की है। उल्लेखनीय है कि Apple नए परिसर के लिए मासिक किराए के रूप में लगभग 40 लाख रुपये का भुगतान कर सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story