×

Apple Product Updates: मैकबुक में मिलेंगे जबरदसर फीचर्स, आईपैड एयर, ऐप्पल वॉच अल्ट्रा

Apple Product Updates: Apple ने पिछले साल पहली पीढ़ी की वॉच अल्ट्रा का अनावरण किया था जो कंपनी की अब तक की सबसे मजबूत स्मार्टवॉच है। अब, ऐसा प्रतीत होता है

Anjali Soni
Published on: 27 Jun 2023 5:05 AM GMT
Apple Product Updates: मैकबुक में मिलेंगे जबरदसर फीचर्स, आईपैड एयर, ऐप्पल वॉच अल्ट्रा
X
Apple Product Updates(Photo-social media)

Apple Product Updates: Apple ने पिछले साल पहली पीढ़ी की वॉच अल्ट्रा का अनावरण किया था जो कंपनी की अब तक की सबसे मजबूत स्मार्टवॉच है। अब, ऐसा प्रतीत होता है कि ब्रांड Apple वॉच अल्ट्रा (दूसरी पीढ़ी) पर काम कर रहा है, साथ ही एक iMac जो 30-इंच से अधिक आकार का हो सकता है, नए iPad Pro, iPad Air और बहुत कुछ पर काम कर रहा है। रिपोर्ट मार्क गुरमन की ओर से आई है, जहां उन्होंने अपने साप्ताहिक समाचार पत्र पावर ऑन के लेटेस्ट संस्करण में खुलासा किया है कि ऐप्पल इस शरद ऋतु में आईफोन 15 मॉडल के साथ तीन नए वियरेबल्स जारी करेगा। इन तीन में से दो ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 मॉडल होंगे जिनका कोडनेम N207 और N208 होगा, जबकि तीसरा ऐप्पल वॉच अल्ट्रा का अपडेटेड वर्जन होगा जिसका कोडनेम N210 होगा। इन घड़ियों के इस साल सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है।

मैकबुक में मिलेंगे जबरदसर फीचर्स

24-इंच स्क्रीन वाले नए iMacs (कोडनेम J433 और J434) भी पाइपलाइन में हैं। Apple कथित तौर पर 30 इंच से अधिक स्क्रीन आकार वाले बिल्कुल नए iMac मॉडल पर भी काम कर रहा है। इसके बाद, एक नया 13-इंच मैकबुक प्रो (कोडनेम J504) जो M3 चिप द्वारा संचालित हो सकता है, इस साल के अंत में भी लॉन्च हो सकता है। कहा जाता है कि एम3 प्रो और ‌एम3‌ मैक्स चिप्स के साथ 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल (कोडनेम J514 और J516) पर भी काम चल रहा है।

यहां जाने पूरी जानकारी

कहा जाता है कि J613 और J615 कोडनाम वाले नए मैकबुक एयर संस्करण भी विकास में हैं। गुरमन के मुताबिक, इस साल आईपैड प्रो को भी रिफ्रेश मिलेगा। OLED पैनल (कोडनेम J717 और J720) के साथ iPad Pro मॉडल और एक अपडेटेड iPad Air (कोडनेम J507) जो मौजूदा M1-संचालित मॉडल से अधिक शक्तिशाली होगा, भी जल्द ही आधिकारिक हो जाएगा। इसके अलावा, कुछ अन्य उत्पाद जो प्रारंभिक विकास में हैं उनमें एयरपॉड्स प्रो (तीसरी पीढ़ी), नए स्मार्ट होम हार्डवेयर जैसे स्मार्ट डिस्प्ले, साथ ही बेहतर स्पेसिफिकेशन के साथ एक ऐप्पल टीवी सेट-टॉप बॉक्स शामिल हैं। अंत में, गुरमन का कहना है कि हेडसेट का अगला संस्करण "संभवतः 2025 तक आना शुरू नहीं होगा"। OLED डिस्प्ले के साथ नए iPad Pros और एक नए iPad Air पर भी काम चल रहा है जो मौजूदा M1-संचालित मॉडल की जगह लेगा। Apple इस वर्ष अपनी अधिकांश हार्डवेयर पेशकशों को ताज़ा करने पर काम कर रहा है। सबसे पहले iPhone 15 सीरीज और Apple Watches आएंगी। हमें आने वाले महीनों में और अधिक जानना चाहिए।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story