×

Apple Watch Series 9: Apple वॉच सीरीज़ 9 में मिलेगा जबरदस्त प्रोसेसर, नई चिप Apple के A15 SoC पर होगी आधारित

Apple Watch Series 9: यह नई चिप Apple के A15 SoC पर आधारित होगी, जिसने iPhone 13 सीरीज को संचालित किया था। और जबकि यह स्पष्ट नहीं है कि सीरीज 9 की चिप ए15 से कितनी अलग होगी

Anjali Soni
Published on: 10 May 2023 10:50 AM GMT (Updated on: 10 May 2023 10:52 AM GMT)
Apple Watch Series 9: Apple वॉच सीरीज़ 9 में मिलेगा जबरदस्त प्रोसेसर, नई चिप Apple के A15 SoC पर होगी आधारित
X
Apple Watch Series 9 (Photo-social media)

Apple Watch Series 9: पिछले साल लॉन्च की गई Apple वॉच सीरीज़ 8 S8 चिप द्वारा संचालित थी, जो वॉच सीरीज़ 7 को पावर देने वाली S7 की तरह, S6 चिप के समान थी जो सीरीज़ 6 को संचालित करती थी। हालाँकि, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के अनुसार, वॉच सीरीज़ 9 कुछ महीनों में आने की उम्मीद है, पिछले चिप के रीबैज किए गए संस्करण के बजाय एक नया प्रोसेसर होगा।

यहां जाने खासियत

यह नई चिप Apple के A15 SoC पर आधारित होगी, जिसने iPhone 13 सीरीज को संचालित किया था। और जबकि यह स्पष्ट नहीं है कि सीरीज 9 की चिप ए15 से कितनी अलग होगी, आप उम्मीद कर सकते हैं कि यह वॉच सीरीज 9 में प्रदर्शन और दक्षता में सुधार लाएगी। Apple के WWDC23 में 5-9 जून के बीच होने वाले वॉचओएस 10 को पेश करने की उम्मीद है, और यह देखा जाना बाकी है कि क्या क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज अपने डेवलपर्स सम्मेलन में वॉच सीरीज़ 9 की चिप के बारे में कुछ भी प्रकट करेंगे। सभी डिटेल्स कन्फर्म है और कुछ दिनों बाद अन्य जानकारी भी सामने आ जाएगी। वॉचओएस 10 का आधिकारिक तौर पर जून में डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में अनावरण किया जाएगा। वॉचओएस 10 के साथ, उपयोगकर्ता इंटरैक्टिव और प्रासंगिक विजेट्स के माध्यम से ब्राउज़ करने में सक्षम होंगे। रिपोर्ट यह भी बताती है कि डिजिटल क्राउन का इस्तेमाल आपको होम स्क्रीन पर भेजने के बजाय विजेट खोलने के लिए किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, कंपनी क्वार्ट्ज नामक एक नई एआई-संचालित स्वास्थ्य कोचिंग सेवा पर काम कर रही है। इसका यह अपडेट यूजर्स के लिए बेहद कमाल होने वाला है। यह अपनी स्थापना के बाद से सबसे बड़ी वॉचओएस रिलीज होने जा रही है, इसलिए वॉचओएस 10 इस साल के डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में स्पॉटलाइट चुरा लेगी। Apple वॉच में भी भविष्य में माइक्रोएलईडी स्क्रीन होने की उम्मीद है, लेकिन 2025 तक नहीं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story