×

BGMI Officially Back: भारत में नए नुसा मैप के साथ वापस आया बीजीएमआई, जाने इस बार क्या होगा खास

BGMI Officially Back: भारत में वापसी के हिस्से के रूप में बीजीएमआई प्रशंसकों को चार नि:शुल्क और स्थायी इनाम संगठनों के साथ व्यवहार किया जाएगा। क्राफ्टन ने "नुसा" नामक एक नया नक्शा भी जोड़ा है लिफ्ट, झोपड़ियों पर आग, सामरिक क्रॉसबो और ज़िपलाइन के साथ एक नक्शा है।

Anjali Soni
Published on: 30 May 2023 7:24 PM GMT
BGMI Officially Back: भारत में नए नुसा मैप के साथ वापस आया बीजीएमआई, जाने इस बार क्या होगा खास
X
BGMI Officially Back(Photo-social media)

BGMI Officially Back: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) आखिरकार भारत में खेलने के लिए उपलब्ध है। BGMI के भारत में वापस आने की घोषणा के कुछ समय बाद, गेम को 27 मई को Google Play Store से डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए उपलब्ध कराया गया था। अब इसे चलाया जा सकता है क्योंकि सर्वर लाइव है। हालाँकि, BGMI अभी ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन कथित तौर पर यह आज सुबह 11:30 बजे लाइव हो जाएगा।

बीजीएमआई में नया क्या है?

भारत में वापसी के हिस्से के रूप में बीजीएमआई प्रशंसकों को चार नि:शुल्क और स्थायी इनाम संगठनों के साथ व्यवहार किया जाएगा। क्राफ्टन ने "नुसा" नामक एक नया नक्शा भी जोड़ा है लिफ्ट, झोपड़ियों पर आग, सामरिक क्रॉसबो और ज़िपलाइन के साथ एक नक्शा है। नुसा टैक्टिकल क्रॉसबो और NS2000 शॉटगन के साथ 'क्वाड' के साथ आता है, एक नया 2-सीटर वाहन जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें उत्कृष्ट स्थिरता है। एक नया "सुपर रिकॉल" फीचर भी है जो खिलाड़ियों को जल्दी मरने में मदद करेगा, सिंगल और डुओ मोड में युद्ध के मैदान को याद करेगा। पहले की तरह नए बीजीएमआई में भी इन-गेम इवेंट्स हैं। Krafton ने प्रतिदिन 18 से तीन घंटे से कम के उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटाइम प्रतिबंधित किया है, और बाकी सभी के लिए यह छह घंटे है। बीजीएमआई माता-पिता के नियंत्रण और नाबालिगों के लिए खर्च की सीमा के साथ आता है। BGMI के प्रशंसक जो बैटल रॉयल पर अपना हाथ पाने के लिए इंतजार कर रहे थे, आखिरकार गेम खेलना शुरू कर सकते हैं। आपको बस Google Play Store पर जाना है और अपने Android उपकरणों पर गेम डाउनलोड करना है।

मिलेंगे फ्री परमानेंट ऑउटफिट

ठीक एक हफ्ते पहले, क्राफ्टन ने घोषणा की कि उसे भारत में बीजीएमआई को फिर से लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है। सुरक्षा कारणों से सरकार द्वारा पिछले साल भारत में मोबाइल गेम पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। यह युवा लड़कों से जुड़ी कई घटनाओं से भी जुड़ा था, जो कथित तौर पर बीजीएमआई में हिंसा के प्रभाव के कारण अभिनय कर रहे थे। हालांकि वापस, बीजीएमआई की वापसी क्राफ्टन के लिए एक परीक्षण बिस्तर से अधिक है क्योंकि प्रतिबंध तीन महीने के लिए हटा दिया गया है। सरकार इन तीन महीनों के दौरान बीजीएमआई पर नजर रखेगी और देखेगी कि कहीं उपयोगकर्ता को नुकसान और लत जैसी कोई समस्या तो नहीं है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story