×

Best Air Conditioner 2023: सस्ते दाम में घर लाए 2023 के बेस्ट एयर कंडीशनर, अब गर्मी से नहीं होंगे परेशान

Best Air Conditioner 2023: यदि आप अपने घर के लिए एयर कंडीशनर की तलाश में हैं, तो हमने भारत में उपलब्ध कुछ बेहतरीन एयर कंडीशनर की एक सूची तैयार की है।

Anjali Soni
Published on: 26 March 2023 8:38 PM GMT (Updated on: 26 March 2023 8:39 PM GMT)
Best Air Conditioner 2023: सस्ते दाम में घर लाए 2023 के बेस्ट एयर कंडीशनर, अब गर्मी से नहीं होंगे परेशान
X
Best Air Conditioner 2023(Photo-social media)

Best Air Conditioner 2023: एयर कंडीशनर तेजी से आधुनिक भारतीय घरों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनता जा रहा है। गर्मियों में तेज़ गर्मी हो या अत्यधिक आर्द्र बरसात का मौसम या सर्दियाँ, भारत में एयर कंडीशनर पूरे साल उपयोगी होते हैं। खराब वेंटिलेशन के कारण कई घरों में एयर कंडीशनर ताज़ी हवा लाने के लिए एक प्रभावी समाधान बनाते हैं। घर के अंदर के तापमान को सहनीय बनाए रखने के लिए।

यदि आप अपने घर के लिए एयर कंडीशनर की तलाश में हैं, तो हमने भारत में उपलब्ध कुछ बेहतरीन एयर कंडीशनर की एक सूची तैयार की है।

LG 1.5 Ton DUAL Inverter Split AC

एलजी का यह एयर कंडीशनर एक और स्प्लिट एसी विकल्प है जो 5-स्टार ऊर्जा दक्षता रेटिंग के साथ आता है। 1.5 टन की क्षमता इसे मध्यम आकार के कमरों के लिए एक उपयुक्त विकल्प बनाती है। टिकाउपन और लंबे समय तक चलने वाला उपयोग प्रदान करने के लिए, एयर कंडीशनर को ओशन ब्लैक प्रोटेक्शन के साथ तांबे के साथ डिज़ाइन किया गया है। स्वच्छता बनाए रखने के लिए एसी ऑटो-क्लीन तकनीक के साथ आता है। 6-इन-1 कन्वर्टिबल कूलिंग मोड इसे गर्म दिनों में उपयोग करने के लिए एक उपयुक्त विकल्प बनाता है। एकसमान एयरफ्लो सुनिश्चित करने के लिए एसी 4-वे स्विंग्स से लैस है।

Whirlpool 1.5 Ton 5 Star, Inverter Split AC

व्हर्लपूल का यह एयर कंडीशनर मध्यम आकार के कमरों के लिए उपयुक्त विकल्प है। यह बेहतर कूलिंग प्रदान करने के लिए कॉपर कंडेनसर कॉइल से लैस है। एसी ऑटो-रिस्टार्ट, स्लीप फंक्शन, गैस लीक इंडिकेटर और बहुत कुछ जैसी विभिन्न सुविधाओं के साथ आता है। अधिक बचत करने और बिजली की खपत कम करने में आपकी मदद करने के लिए, एसी उन्नत इन्वर्टर प्रौद्योगिकी पर काम करता है। साथ ही, एसी स्टेबलाइजर के बिना काम करने के लिए उपयुक्त है। कम शोर संचालन सुनिश्चित करने के लिए एसी एक इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है। इसकी कीमत 37,990 रूपये हैं।

Panasonic 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Twin Cool Inverter Split AC


Panasonic 1.5-टन एयर कंडीशनर एक फीचर-पैक विकल्प है। यह एसी भारतीय परिस्थितियों के लिए अनुकूलित है और वाई-फाई सपोर्ट, वॉयस असिस्टेंट-आधारित नियंत्रण और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं की एक विस्तृत सीरीज का समर्थन करता है। यह 5-स्टार ऊर्जा दक्षता रेटिंग के साथ आता है और अपने सेगमेंट में सबसे कम शोर स्तरों में से एक है। इसमें एक बिल्ट-इन स्टेबलाइज़र है और एक शक्तिशाली कंप्रेसर के साथ आता है। पैनासोनिक का यह एयर कंडीशनर एक ऊर्जा कुशल और पर्यावरण के अनुकूल विकल्प है, जो इसे इस मूल्य खंड में सबसे अच्छे विकल्पों में से एक बनाता है। इसकी कीमत 59000 रूपये हैं।

Carrier 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

कैरियर 1.5-टन एयर कंडीशनर इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि आपकी जेब में छेद किए बिना आपका कमरा ठंडा रहे। यह मध्यम आकार के कमरों के लिए उपयुक्त है और ऊर्जा दक्षता के लिए पांच सितारा रेटिंग के साथ आता है। यह कॉपर कंडेनसर कॉइल से लैस है जिसे कम रखरखाव की आवश्यकता होती है और यह उचित शीतलन सुनिश्चित करता है। एयर कंडीशनर एक दोहरी निस्पंदन प्रणाली के साथ आता है जो आपके घर के अंदर हवा से सूक्ष्म कण प्रदूषकों को हटा देता है। यह 6-इन-1 कन्वर्टिबल मोड प्रदान करता है। यह एक एक्वा क्लियर कोटिंग के साथ आता है जो बाहरी इकाई को जंग से बचाता है। इसकी कीमत 44990 रूपये हैं।

Godrej 2 Ton 3 Star Inverter Split AC

गोदरेज 2 टन 5 स्टार इन्वर्टर स्प्लिट एसी एक इन्वर्टर कंप्रेसर से लैस है जो गर्मी के भार के आधार पर बिजली को समायोजित करने के लिए चर गति देता है। यह 3-सितारा ऊर्जा रेटिंग के साथ आता है जो इसे ऊर्जा दक्ष बनाता है। एसी एक गोल्डन फिन एंटी-जंग कंडेनसर के साथ आता है जो कुशल और टिकाऊ उपयोग सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, यह एक एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-डस्ट फिल्टर और एंटी-फ्रीज थर्मोस्टेट के साथ आता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story