×

Best Bread Toasters in India 2023: ऐमज़ॉन से ख़रीदे भारत के बेस्ट ब्रेड टोस्टर 2023, जाने कीमत और फीचर्स

Best Bread Toasters in India 2023: एक टोस्टर चुनना जो आपकी आवश्यकता के अनुरूप हो और आपको सुरक्षित रखे, यह आसान काम नहीं है। ऑनलाइन उपलब्ध विभिन्न विकल्पों में से, हमने ऐमज़ॉन से टॉप चयनों की एक सूची तैयार की है।

Anjali Soni
Published on: 1 May 2023 7:45 AM GMT
Best Bread Toasters in India 2023: ऐमज़ॉन से ख़रीदे भारत के बेस्ट ब्रेड टोस्टर 2023, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Bread Toasters in India 2023(Photo-social media)

Best Bread Toasters in India 2023: अपनी सुबह की परेशानी से बचने के लिए, टोस्टर खरीदना एक अच्छा विचार है। एक ब्रेड टोस्टर न केवल आपको ब्रेड को आसानी से टोस्ट करने देता है बल्कि समय बचाने में भी मदद करता है। प्रकाश संकेतक, तापमान सेटिंग्स, ब्राउनिंग प्रकार और अन्य जैसी कई विशेषताओं से लैस, एक टोस्टर चुनना जो आपकी आवश्यकता के अनुरूप हो और आपको सुरक्षित रखे, यह आसान काम नहीं है। ऑनलाइन उपलब्ध विभिन्न विकल्पों में से, हमने ऐमज़ॉन से टॉप चयनों की एक सूची तैयार की है।

Philips 830W 2 Slice Toaster

फिलिप्स के इस पॉप-अप टोस्टर में विभिन्न आकारों की ब्रेड को आसानी से फिट करने के लिए दो ब्रेड स्लॉट हैं। आसान सफाई और ब्रेड क्रम्ब्स को हटाना सुनिश्चित करने के लिए, टोस्टर में एक उच्च लिफ्ट विशेषता है। यह आपको 8-ब्राउनिंग सेटिंग के साथ आपकी आवश्यकता के अनुसार ब्रेड को टोस्ट करने की अनुमति देता है। साथ ही स्वच्छता बनाए रखने के लिए यह डस्ट कवर के साथ आता है। टोस्टर को आरामदायक टोस्टिंग और सुरक्षित उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Cello Quick 2 Slice Pop Up Toaster

दूसरा विकल्प यह सेलो का 2-स्लाइस पॉप-अप टोस्टर है। 7-ब्राउनिंग सेटिंग्स से लैस, यह टोस्टर आपको आसानी से पकाने में मदद करता है। हल्का डिज़ाइन इसे आसानी से ले जाने और स्टोर करने के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है। इसमें अतिरिक्त ब्रेड क्रम्ब्स को इकट्ठा करने और निकालने के लिए क्रम्ब ट्रे की सुविधा है। लाल रंग और सरल डिज़ाइन को रसोई के इंटीरियर का पूरक होना चाहिए। यह टोस्टर फिसलने से रोकता है और अपने एंटी-स्किड फीट के साथ सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

Bajaj ATX 4 750-Watt Pop-up Toaster

बजाज एटीएक्स 4 एक 750 वाट का 2-स्लाइस टोस्टर है जो 6 ब्राउनिंग सेटिंग्स के साथ आता है, जो ब्राउनिंग विकल्पों की एक विस्तृत सीरीज पेश करता है। यह दोबारा गर्म करने के विकल्प के साथ आता है, जिससे आप अपनी ठंडी ब्रेड को डीफ़्रॉस्ट कर सकते हैं। यह एक स्वचालित शट-ऑफ सुविधा के साथ आता है और नीचे एक हटाने योग्य क्रंब ट्रे से लैस है। इसमें एक कूल टच बॉडी है, जिससे आप अपने हाथों को जलाने की चिंता किए बिना इसे आसानी से संभाल सकते हैं।

Philips Daily Collection HD2582/00 2-Slice Pop-up Toaster

फिलिप्स डेली कलेक्शन HD2582/00 एक 830 वाट 2-स्लाइस टोस्टर है और यह 8 ब्राउनिंग सेटिंग्स के साथ आता है, जिससे आप अपनी पसंद के अनुसार टोस्ट बना सकते हैं। यह डीफ़्रॉस्ट और रीहीट फ़ंक्शंस के साथ आता है, जिससे आप एक ही बार में जमी हुई ब्रेड को टोस्ट कर सकते हैं। इसमें एक उच्च लिफ्ट फ़ंक्शन है और एक हटाने योग्य क्रंब ट्रे के साथ आता है। यह एक एकीकृत बन रैक के साथ आता है, जिससे आप बन्स, पेस्ट्री या विभिन्न आकारों के रोल को आसानी से गर्म कर सकते हैं।

Pigeon by Stovekraft 2 Slice Auto Pop up Toaster

स्टोवक्राफ्ट पॉप-अप टोस्टर एक 700 वाट्स 2-स्लाइस टोस्टर है जो 6 ब्राउनिंग सेटिंग्स के साथ आता है। यह एक स्वचालित शट-ऑफ फीचर के साथ आता है और टाइमर समाप्त होने पर ब्रेड पॉप अप हो जाता है, जिससे टोस्ट जलने से बच जाते हैं। यह आकार में कॉम्पैक्ट है और इसे किचन में कहीं भी रखा जा सकता है। यह दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक न्यूनतम डिजाइन और शॉकप्रूफ बॉडी के साथ आता है।

Kent 700-Watt 2-Slice Pop-up Toaster

केंट पॉप-अप टोस्टर 700 वॉट का 2-स्लाइस टोस्टर है और पांच हीटिंग मोड के साथ आता है, जिससे आप अपनी पसंद के अनुसार ब्रेड पका सकते हैं। इसमें एक स्टॉप फ़ंक्शन है और एक हटाने योग्य क्रंब ट्रे के साथ आता है जो टोस्टर को साफ करना आसान बनाता है। यह रीहीट फंक्शन और डीफ्रॉस्ट फंक्शन के साथ आता है, जिससे आप आसानी से जमे हुए ब्रेड स्लाइस को गर्म कर सकते हैं या ठंडे स्लाइस को दोबारा गर्म कर सकते हैं। यह एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन के साथ आता है जो डिवाइस को साफ करना और स्टोर करना आसान बनाता है।

Morphy Richards AT 204 2-Slice Pop-up Toaster

मॉर्फी रिचर्ड्स एटी 204 एक 800 वाट्स 2-स्लाइस टोस्टर है और 7 वेरिएबल ब्राउनिंग विकल्प प्रदान करता है। यह डीफ़्रॉस्ट और रीहीटिंग फ़ंक्शन के साथ आता है, जिससे आप आसानी से ब्रेड को डीफ़्रॉस्ट और दोबारा गरम कर सकते हैं। यह हाई-लिफ्ट फंक्शन और ऑटोमैटिक पॉप-अप फीचर के साथ आता है जो ब्रेड को जलने से रोकता है। इसमें एक डस्ट कवर और एक रिमूवेबल क्रम्ब ट्रे है, जिससे आप टोस्टर को आसानी से साफ कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story