×

Best Ceiling Fans 2023: घर को रखें सीलिंग फैन से ठंडा, एयर कंडीशनर के बराबर करता है काम, यहां देखें कीमत

Best Ceiling Fans 2023: एयर कंडीशनर की तुलना में एक सीलिंग फैन बहुत सस्ती होती है और बहुत कम बिजली की खपत करती है।

Anjali Soni
Published on: 18 March 2023 10:12 AM GMT
Best Ceiling Fans 2023: घर को रखें सीलिंग फैन से ठंडा, एयर कंडीशनर के बराबर करता है काम, यहां देखें कीमत
X
Best Ceiling Fans 2023(photo-social media)

Best Ceiling Fans 2023: यदि आप अपने कमरे को ठंडा करने के लिए पॉकेट फ्रेंडली तरीके की तलाश कर रहे हैं, तो सीलिंग फैन से आगे नहीं देखें। एक पंखा हवा उड़ाता है और आपके घर को ठंडा करता है। भारत में हर घर में छत के पंखे सबसे आम उपकरणों में से हैं। जबकि अधिकांश घरों में आमतौर पर दो या तीन पंखे होते हैं, घर के कमरों के आधार पर संख्या बदल सकती है। एक एयर कंडीशनर की तुलना में एक सीलिंग फैन बहुत सस्ती होती है और बहुत कम बिजली की खपत करती है।

ऐमज़ॉन से खरीदें ये बेस्ट सीलिंग फैन

Atomberg Efficio 1200 mm Ceiling Fan

एटमबर्ग एफिसियो 1200 एमएम सीलिंग फैन ऊर्जा दक्ष बीएलडीसी मोटर के साथ आता है। यह 220 क्यूबिक मीटर प्रति मिनट की एयर डिलीवरी के साथ आता है। BLDC मोटर यह भी सुनिश्चित करती है कि पंखा सुचारू रूप से चले और कोई गुनगुनाहट न हो। इसमें इन्वर्टर स्थिरीकरण तकनीक है जो इसे अलग-अलग वोल्टेज के साथ भी लगातार चलने में सक्षम बनाती है। यह एक स्मार्ट रिमोट के साथ आता है जो आपको इसे एक बटन के प्रेस के साथ चालू करने की अनुमति देता है और गति और इसके मोड को भी नियंत्रित करता है। इसकी कीमत 3420 रूपये हैं।

Orient Electric Apex Prime

ओरिएंट इलेक्ट्रिक एपेक्स प्राइम सीलिंग फैन 78mm मोटर से लैस है और 210 क्यूबिक मीटर प्रति मिनट की एयर डिलीवरी प्रदान करता है। यह 100 प्रतिशत कॉपर मोटर के साथ आता है जो अच्छे प्रदर्शन और लंबे जीवन को सुनिश्चित करता है। यह विस्तृत एल्यूमीनियम ब्लेड से सुसज्जित है जो पूरे कमरे में इष्टतम वायु प्रवाह सुनिश्चित करता है। मोटर डबल बॉल बेयरिंग के साथ आती है जो शोर को कम करती है और कुशल प्रदर्शन सुनिश्चित करती है। इसकी कीमत 2899 रूपये हैं।

Crompton Hill Briz 48-inch Ceiling Fan

क्रॉम्पटन हिल ब्रिज 48-इंच सीलिंग फैन 100 प्रतिशत कॉपर वाइंडिंग के साथ एक शक्तिशाली मोटर से लैस है जो लंबे जीवन को सुनिश्चित करता है। यह तेज गति से चलता है और पूरे कमरे में उचित हवा सुनिश्चित करते हुए 370 का RPM प्रदान करता है। यह डबल बॉल बेयरिंग के साथ आता है जो सुचारू प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। जंग को रोकने के लिए इसमें एक एल्यूमीनियम बॉडी और पाउडर कोटेड ब्लेड हैं। इसकी कीमत 1400 रूपये हैं।

Havells Leganza 1200mm Ceiling Fan

Havells Leganza 1200mm सीलिंग फैन एक 4-ब्लेड वाला पंखा है जो एक शक्तिशाली HPLV मोटर के साथ आता है जो 100 वर्ग फीट तक के कमरे की कवरेज प्रदान करता है। यह 230 सीएमएम की हवाई डिलीवरी प्रदान करता है और एक बड़ा स्वीप क्षेत्र प्रदान करता है। यह 350 RPM की गति से चलता है और सुचारू वायु प्रवाह और उत्कृष्ट वायु परिसंचरण प्रदान करता है। इसमें डुअल टोन कलर स्कीम है और ब्लेड्स पर आकर्षक ट्रिम्स के साथ आता है। इसकी कीमत 3199 रूपये हैं।

Usha Striker Galaxy 1200mm 80-watt Ceiling Fan

उषा स्ट्राइकर गैलेक्सी 1200 मिमी 80 वॉट का सीलिंग फैन 80 वाट की मोटर द्वारा संचालित है और 385 आरपीएम की गति और 240 सीएमएम वायु वितरण प्रदान करता है। इसमें 100 प्रतिशत कॉपर मोटर है जो लंबे जीवन और सुचारू प्रदर्शन को सुनिश्चित करती है। यह व्यापक वायु प्रसार के लिए उच्च लिफ्ट कोण के साथ वायुगतिकीय रूप से डिज़ाइन किए गए ब्लेड के साथ आता है। यह नोवेल सिलेन पेंट टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो इसे धूल, तेल और पानी से बचाता है। इसकी कीमत 3599 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story